आईपीएल के दूसरे चरण से पहले BCCI ने बबल टू बबल ट्रांसफर को दी हरी झंडी

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा। इस दौरान कई देशों के खिलाड़ी अलग-अलग देशों में अपनी नेशनल टीम के लिए खेल रहे होंगे। ऐसे में बीसीसीआई ने ये फैसला लिया है कि टीमें एक बायो-बबल से दूसरे बायो-बबल में जा सकती हैं। बीसीसीआई ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) और भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में व्यस्त खिलाड़ियों को आईपीएल के बायो-बबल में जाने की स्वीकृति पहले ही मिल चुकी है। अब बीसीसीआई ने श्रीलंका और साउथअफ्रीका की सीरीज में मौजूद खिलाड़ियों को आईपीएल के बायो-बबल में एंट्री की स्वीकृति दे दी है। 

क्रिकबज के अनुसार बीसीसीआई ने एक 46 पन्नों की हेल्थ एडवाइजरी जारी की है जिसमें कहा गया है, ‘इंग्लैंड बनाम भारत सीरीज, श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के लिए बनाए गए बबल से सीधे आने वाले खिलाड़ियों और टीम के सहायक कर्मचारियों को क्वारंटीन के बिना फ्रैंचाइज़ी टीम में शामिल होने की अनुमति दी जा सकती है, बशर्ते वे मानदंडों को पूरा करते हैं। कमेंटेटर और प्रसारण दल जो उपरोक्त तीन श्रृंखलाओं पर काम कर रहे हैं’ बबल टू बबल ट्रांसफर का लाभ उठा सकते हैं बशर्ते वे मानदंडों को पूरा करते हों।’ 

बीसीसीआई ने आगे कहा, ‘सभी फ्रेंचाइजी टीम के सदस्यों को बबल में प्रवेश करने से पहले पूरे 6 दिनों के लिए अपने होटल के कमरे में क्वारंटीन करना होगा। आगमन पर और किसी भी समूह प्रशिक्षण गतिविधियों को शुरू करने से पहले, बबल में शामिल किए जाने वाले टीम के सभी सदस्य नीचे दिए गए COVID-19 RT-PCR टेस्ट की प्रक्रिया का पालन करेंगे। टेस्ट के लिए एक नासॉफिरिन्जियल स्वैब लिया जाएगा। टेस्ट सैंपल के 8-12 घंटों के भीतर टेस्ट रिपोर्ट उपलब्ध होती है।’ इससे पहले बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी टीम को ये कहा है कि आईपीएल शुरू होने से पहले सभी मेम्बर वैक्सिनेटेड होने चाहिए।



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.