आखिरी पोस्ट में ख़ुदकुशी का इशारा करने वाले रैपर एमसी कोड की मां क्या शिकायत लेकर थाने पहुंच गईं?

रैप बैटल आर्टिस्ट एमसी कोड (MC Kode) इधर कुछ दिनों से विवाद में हैं. वजह है उनकी एक पुरानी रैप बैटल का वीडियो. जो सोशल मीडिया पर खूब घूम रहा है. वीडियो में एमसी कोड महाभारत को लेकर विवादास्पद बातें कह रहे हैं. इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही एमसी कोड लापता चल रहे हैं. अब उनकी मां ने साउथ दिल्ली के महरौली पुलिस स्टेशन में किडनैपिंग की FIR दर्ज कराई है. उनकी मां का ये भी कहना है कि एमसी कोड ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक सुसाइड नोट भी पोस्ट किया था.

कोड की मां का कहना है कि वे 31 मई तक बेटे के संपर्क में थीं, लेकिन इसके बाद से कोई अता-पता नहीं है. उनका कहना है कि इस तरह किसी को एक वीडियो भर के लिए दरकिनार कर देना ठीक नहीं है, वो भी तब जब वो वीडियो बरसों पहले बना था जब वो व्यक्ति 18 साल का भी नहीं था.

क्या है एमसी कोड का मामला

एमसी कोड. असली नाम है आदित्य तिवारी. दिल्ली से ताल्लुक रखने वाले रैप बैटल आर्टिस्ट हैं. सोशल मीडिया पर उनका जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसे यूट्यूब पर 12 जून, 2016 को अपलोड किया गया था. बताया जा रहा है कि ये वीडियो बिट्स पिलानी का है. हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. वीडियो में जिस भाषा का इस्तेमाल हुआ है, वो ऐसी है कि हम यहां लिख नहीं सकते. एमसी कोड सामने वाले पार्टिसिपेंट से कह रहे हैं कि तुम्हारी मां ओरल सेक्स के लिए मेरे सामने गिड़गिड़ाई थी. आगे 40 सेकंड की क्लिप में लगातार पुरुष के गुप्त अंगों का जिक्र है. अपना रैप खत्म करते हुए उन्होंने कहा,

मैं महाभारत पर मास्टरबेट करूंगा.

लोगों ने यूट्यूब वीडियो के दूसरे हिस्से निकालकर शेयर किए. जहां एमसी कोड किसी दूसरे पार्टिसिपेंट से कह रहे हैं कि जब तुम्हारी मां घर पर अकेली होगी, तो मैं तुम्हारे घर आऊंगा. और उस बि* का रेप करूंगा. वीडियो सामने आने के बाद जनता एमसी कोड पर भड़की हुई है. उसे कॉल आउट कर रही है. हिंदू विरोधी कह रही है. लोग कह रहे हैं कि ये कोई रैप कल्चर नहीं है, बल्कि ये अब्यूज़ है.

इसके बाद एमसी कोड ने सोशल मीडिया पर एक माफीनामा भी पोस्ट किया था.  लिखा था,

मैं उन सभी से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाओं को मेरी वजह से ठेस पहुंची है. मैं उस समय एक टीन-एजर था और इस बात का एहसास नहीं था कि इसका क्या परिणाम हो सकता है. अपनी बेवकूफी की वजह से मुझे अपने टीन-एज ईयर्स से नफरत है.

नौ ब्रांडस ने मेरे साथ अपना करार तोड़ लिया है और मेरे तीन परफॉरमेंस कैंसल हो गए हैं. जिसके बाद अब मेरे पास कमाई का कोई ज़रिया नहीं. मैं पूरी तरह मानता हूं कि मेरी बेवकूफी और जागरूकता की कमी की वजह से जो मेरे साथ हुआ है, वो कुछ भी नहीं. मैं माफी मांगता हूं और रिक्वेस्ट करता हूं कि आप मेरी माफी को एक्सेप्ट करेंगे.

साथ ही रैपर ने ये भी लिखा था –

इस लगातार जारी प्रताड़ना ने मुझे कमजोर बना दिया है. मैंने उम्मीद की थी कि एक दिन सब सही हो जाएगा और मुझे शांति मिलेगी. अभी मैं यमुना नदी पर बने एक सुनसान ब्रिज पर खड़ा हूं. जहां मुझे बहती लहरों में अपनी पीड़ा का जवाब नज़र आ रहा है. मैं सिर्फ माफी मांग सकता हूं क्योंकि मेरे स्वार्थ भरे फैसलों से बहुत लोगों को दुख होगा. लेकिन मुझे समझना होगा कि इसकी भी एक कीमत है. मुझे हमेशा के लिए शांति मिल जाएगी और मेरे करीबी लोग सुरक्षित हो जाएंगे.


कहानी उन रैपर की, जिन्होंने अलग-अलग वक़्त पर बॉलीवुड को अपने गानों पर थिरकाया





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here