इरफान की ‘लंचबॉक्स’ में कास्टिंग डायरेक्टर रही सहर अली लतीफ़ नहीं रही

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से एक बुरी खबर आई है. प्रड्यूसर और कास्टिंग डायरेक्टर सहर अली लतीफ़ का कार्डिएक अरेस्ट की वजह से 07 जून को निधन हो गया. किडनी फेलियर की शिकायत के बाद वो मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में एडमिट थी. जहां उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली. सहर ने ‘लंचबॉक्स’ और ‘मॉनसून शूटआउट’ जैसी फिल्मों और ‘भाग बिनी भाग’ जैसी वेब सीरीज़ के लिए बतौर कास्टिंग डायरेक्टर काम किया था.

2020 में नेटफ्लिक्स पर एक फिल्म आई थी. ‘मस्का’. सहर उस फिल्म की प्रड्यूसर थीं. फिल्म के डायरेक्टर नीरज उधवानी ने भी सहर की डेथ की न्यूज़ को कंफर्म किया. इंडियन एक्स्प्रेस से बात करते हुए उन्होंने बताया,

यकीन नहीं होता. प्रोसेस करना मुश्किल है. पिछले हफ्ते मैंने उनके लिए ब्लड डोनेट किया था और मुझे बताया गया था कि वो रिकवर कर रही हैं. और 07 जून की सुबह मुझे ये न्यूज़ मिली. उन्हें एक इंफेक्शन हो गया था. जिसकी वजह से वो किडनी फेलियर से जूझ रही थी. उन्हें पीछे वीकेंड को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था. डॉक्टर्स उन्हें एंटी-बायोटिक्स दे रहे थे. और मुझे लगा कि वो रिकवर कर रही थीं.

‘लंचबॉक्स’ की एक्ट्रेस निमरत कौर ने भी उन्हें याद करते हुए शोक जताया. अपने इंस्टाग्राम पर सहर की अपनी बिल्ली के साथ फोटो शेयर की. साथ में लिखा,

सबसे ज़्यादा दयालु लोगों में से एक जो मुंबई ने मुझे गिफ्ट किए. अभी भी इस न्यूज़ को प्रोसेस करने की कोशिश कर रही हूं. तुमसे ज़िंदगी की दूसरी साइड मिलूंगी.

‘मस्का’ में काम कर चुकी एक्ट्रेस निकिता दत्ता ने भी सहर को याद किया. अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा,

अभी भी यकीन नहीं कर पा रही. तुम्हारी हग्स और मुस्कान से जन्नत धन्य हो जाएगी.

निकिता दत्ता की इंस्टाग्राम स्टोरी.

सहर ने अपने करियर की शुरुआत एक कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर की थी. उन्होंने ‘लंचबॉक्स’, ‘भाग बिनी भाग’ और ‘शकुंतला’ जैसे प्रोजेक्ट्स के साथ-साथ इंटरनेशनल प्रोजेक्ट्स के लिए भी कास्टिंग की. ‘इट प्रे लव’, ‘फ्युरियस 7’, ‘वाइसरॉयज़ हाउस’, ‘मैक माफिया’ और ‘सेंस 8’ उन्हीं में से कुछ नाम है. उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ पर भी बतौर इग्ज़ेक्युटिव डायरेक्टर काम किया था.


वीडियो: रैप बैटल आर्टिस्ट एमसी कोड के लापता होने के बाद मां ने पुलिस को क्या बताया?





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here