ऋषभ पंत ने किस अफ्रीकी खिलाड़ी को मुंह बंद करने की सलाह दे डाली?

0 27


जोहानसबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय विकेट-कीपर ऋषभ पंत द्वारा साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज़ रसी वान डर दुसें का कैच लिए जाने का मामला काफी बढ़ गया. दोनों खिलाड़ी इस मसले को इतना पर्सनल ले गए कि तीसरे दिन भी इस पर लड़ते हुए नज़र आए. बात इतनी आगे बढ़ गई कि पंत ने दुसें को मुंह बंद करने के लिए तक कह डाला. जो स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गया. जिसपर कमेंटेटर्स भी कमेंट किए बिना नहीं रह पाए.

दूसरे दिन के पहले सत्र में दुसें का एक कैच पंत ने लपका. जिसे फील्ड अंपायर मरे इरास्मस ने वाजिब करार करते हुए आउट का इशारा कर दिया. हालांकि उस कैच के वाजिब होने पर काफी विवाद हुआ. तीसरे दिन के पहले सत्र में जब ऋषभ पंत बल्लेबाज़ी करने आए तो दुसें शार्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे. उन्होंने पंत से उस विवादित कैच को लेकर कुछ कहा. इसके बाद ऋषभ पंत ने जो कहा वो स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गया. पंत, दुसें से कहते सुनाई देते हैं कि,

‘अगर तुम्हे अधूरा ज्ञान है तो अपना मुंह बंद रखो.’

हालांकि पंत इसके बाद ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. वे अपनी पारी की महज़ तीसरी ही गेंद पर शून्य बनाकर विकेट कीपर के हाथों कैच आउट हो गए. तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा की गेंद पर आगे बढ़कर एक आक्रामक शॉट लगाते हुए. जिसके बाद कमेंट्री कर रहे सुनील गावस्कर ने भी पंत के इस शॉट की काफी आलोचना की.

इत्तेफ़ाक़ देखिए कि जब पंत ने दुसें का कैच पकड़ा तब भी गावस्कर ही कमेंट्री कर रहे थे. गावस्कर का उस विवादित कैच को लेकर कहना था कि जब बल्लेबाज़ रीचेक करने के लिए रुका ही नहीं तो विवाद कैसा. गावस्कर की मानें तो वह कैच भी क्लीन लिया गया था. हालांकि ट्विटर पर कई क्रिकेट फैंस ने इसे एक कंट्रोवर्शियल डिसीज़न बताया. वैसे कई कैमरा ऐंगल्स से लग रहा था कि गेंद पंत के दस्तानों में जाने से पहले ज़मीन पर टप्पा खा चुकी है. वहीं कुछ ऐंगल्स से ऐसा भी प्रतीत हो रहा था जैसे कैच क्लीन लिया गया हो. खैर पंत का वो कैच क्लीन था या नहीं, यह अभी तक साफ़ नहीं हुआ लेकिन इतना जरूर है कि इस कैच के चक्कर में अपना ध्यान भंग कर पंत अपना विकेट जरूर गवां बैठे.


वीडियो: साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग में शार्दुल ने क्या कमाल कर दिया ?





Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.