कपिल मिश्रा की BJP कार्यकर्ताओं ने नहीं की पिटाई, पुराना वीडियो ग़लत दावे के साथ वायरल

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.


बीजेपी दिल्ली के नेता कपिल मिश्रा के एक कार्यक्रम में शामिल होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है जिसमें वो एक शख्स के साथ बहस करते नज़र आ रहे हैं. स्पीकर ने गुस्से में कपिल मिश्रा के साथ मारपीट भी की. दावा किया गया है कि कपिल मिश्रा को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीट दिया. कांग्रेस सदस्य ज़किया खान द्वारा पोस्ट किये गए इस वीडियो को 64 हज़ार से अधिक बार देखा गया और करीब 5 हज़ार 8 सौ लाइक्स मिले.

इस वीडियो को सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने भी शेयर किया.

अजय सिंह, जो शायद आप समर्थक हैं, उनके फ़ेसबुक अकाउंट से पोस्ट किये गए इस वीडियो को 14 हज़ार बार शेयर किया गया. अल्का लांबा के एक फ़ैन पेज से पोस्ट किए गए इस विडियो को 65 हज़ार बार देखा गया.

 

लो जी मजा आ गया बीजेपी वालो ने आज खुद ही कपिल मिश्रा को लात मार के उनको उनकी औकात बता दी मजा आ गया

Posted by Ajay Singh on Saturday, 3 August 2019

फ़ेसबुक पर ये वीडियो वायरल है.

पुराना वीडियो, गलत दावा

फ़ेसबुक पर ये वीडियो कितना वायरल है, ये देखने के लिए जब हमने सर्च किया तो परिणाम में 2018 के पोस्ट भी दिखे. इससे ये साबित होता है कि ये घटना हाल की नहीं है. नीचे दिया गया वीडियो 29 नवंबर, 2018 को पोस्ट किया गया था.

 

कल भाजपा नेता कपिल मिश्रा के साथ धक्का मुक्की हुई। हालाँकि मीडिया कह रहा है कि मिश्रा जी गिराकर पेले गए, लेकिन ये ग़लत बात है। मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूँ। अगर किसी ने दुबारा मिश्रा जी को धकियाया तो मैं फिर से कड़ी निंदा करूँगा।

Posted by मोहम्मद ख़ालिद हुसैन on Thursday, 29 November 2018

हमें उसी तारीख की अमर उजाला की एक रिपोर्ट मिली. रिपोर्ट के अनुसार हाथापाई उस समय हुई जब पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर बिपिन बिहारी सिंह 28 नवंबर, 2018 को करावल नगर के श्री राम कॉलोनी क्षेत्र में बने सामुदायिक केंद्र का उद्घाटन करने वाले थे. वहीं कपिल मिश्रा और स्थानीय पार्षद के ससुर हाजी बल्लू के बीच हाथापाई हो गई.

कपिल मिश्रा ने 28 नवंबर, 2018 को घटना के बारे में एक पोस्ट शेयर किया था. इस पोस्ट में दैनिक जागरण का एक आर्टिकल था. कपिल मिश्रा के मुताबिक, AAP ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्होंने उद्घाटन के दौरान मंच पर कब्जा कर लिया था. उन्होंने इस बात को गलत बताया. साथ ही ये भी कहा कि वो और उनके साथ आए लोग हाथापाई में शामिल नहीं थे.

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) और दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के बीच राजनीतिक अदावत…

Posted by Kapil Mishra on Wednesday, 28 November 2018 दिल्ली तक ने

दिल्ली तक ने दूसरी तरफ से ली गई इसी घटना का एक वीडियो अपलोड किया था.

प्रशांत भूषण ने बाद में अपने पुराने वाले ट्वीट को कोट ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्होंने जो वीडियो शेयर किया वो पुराना है.

इस तरह तीन साल पहले का एक वीडियो इस गलत दावे के साथ शेयर किया गया कि कपिल मिश्रा को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीटा था. नवंबर 2018 में कपिल मिश्रा और आप कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हुई थी. गौरतलब है कि कपिल मिश्रा को 2017 में आप से निलंबित कर दिया गया था. वो अगस्त 2019 में भाजपा में शामिल हो गए थे.


क्या समाजवादी पार्टी के नेता शिवशंकर सिंह यादव ने लोगों के हाथ में बंधा कलावा काटा? देखिये

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

Donate Now

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.





Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.