गाय पर ट्रैक्टर चढ़ाने का वीडियो वायरल, लोगों ने हिन्दू-मुस्लिम ऐंगल के साथ शेयर किया

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जिसमें एक शख्स एक गाय पर ट्रैक्टर चढ़ा रहा है. ऑल्ट न्यूज़ वीडियो की संवेदनशीलता को देखते हुए उसे आर्टिकल में नहीं लगा रहा. ट्विटर यूज़र @RAMENDRA2151 ने ये वीडियो शेयर किया.

0a72f681 a6bd 4603 a18f a1486341b883

कुछ अन्य ट्विटर यूज़र्स ने भी जताने की कोशिश की कि ड्राइवर मुस्लिम समुदाय से था. कैप्शन में चांद और काबा का इमोजी लगाकर ये बताने की कोशिश की गयी.

This slideshow requires JavaScript.

ये वीडियो फ़ेसबुक पर भी शेयर किया जा रहा है.

09be5594 bdf6 42df 9720 1fb96c0b417b

आरोपी मुस्लिम समुदाय का नहीं है

न्यूज़18 ने रिपोर्ट किया था कि ये घटना छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की है. सरकंडा पुलिस ने ट्रैक्टर ड्राइवर ईश्वर ध्रुव को सीसीटीवी फ़ुटेज सामने आने के बाद गिरफ्तार भी कर लिया था. 7 जून की इस रिपोर्ट में बताया गया था पुलिस इंस्पेक्टर के मुताबिक ट्रैक्टर ड्राइवर घटना के वक़्त शराब के नशे में था.

ec308f1e 7521 4824 a1f1 b2393a8d0fb3

सरकंडा पुलिस ने ऑल्ट न्यूज़ को बताया कि गाय के मालिक की शिकायत के बाद राम गोपाल ध्रुव के बेटे ईश्वर ध्रुव को गिरफ़्तार किया गया था. पुलिस ने ये भी स्पष्ट किया में घटना का कोई मुस्लिम ऐंगल नहीं था.

ETV भारत ने भी इसपर रिपोर्ट करते हुए बताया कि आरोपी खमतराई काली मंदिर के पास रहता था और शिकायत दर्ज करने के कुछ घंटों के भीतर ही उसे हिरासत में ले लिया गया. उसने ये भी कबूला कि उसने गाय को जानबूझ कर मारा. पुलिस ने उसका ट्रैक्टर भी ज़ब्त कर लिया.

गाय को ट्रैक्टर से कुचलने वाला एक वीडियो इस ग़लत दावे के साथ शेयर किया गया कि ड्राइवर मुस्लिम समुदाय से है.


ज़ी हिंदुस्तान ने अलीगढ़ की घटना पर दिखाई रिपोर्ट, चलाया इक्वेडोर का वीडियो और नाम दिया ‘वैक्सीन जिहाद’

डोनेट करें!
सत्ता को आईना दिखाने वाली पत्रकारिता का कॉरपोरेट और राजनीति, दोनों के नियंत्रण से मुक्त होना बुनियादी ज़रूरत है. और ये तभी संभव है जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर ऑल्ट न्यूज़ को डोनेट करें.

Donate Now

बैंक ट्रांसफ़र / चेक / DD के माध्यम से डोनेट करने सम्बंधित जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here