ताजा टेस्ट रैंकिंग में कोहली और बुमराह का क्या हाल है?

0 18


ICC ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को दो पायदान का घाटा हुआ है. बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में कोहली सातवें नंबर से खिसक कर नौवें नंबर पर चले गए हैं. कोहली के इस समय 747 रेटिंग पॉइंट्स है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म कोहली से एक स्थान ऊपर चले गए हैं. बाबर 750 रेटिंग पॉइंट्स के साथ आठवें नंबर पर हैं.

सेंचुरियन टेस्ट में शतक जड़ने वाले केएल राहुल ने 18 पायदान की लंबी छलांग लगाई है. राहुल 31वें स्थान पर आ गए हैं. इसके अलावा भारत की तरफ से रोहित शर्मा टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर बने हुए हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज मार्नस लबुशेन 915 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर काबिज है.

# Test Bowling Rankings

गेंदबाजी में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टॉप-10 में एंट्री मारी है. सेंचुरियन टेस्ट में बुमराह ने पांच विकेट झटके थे. बुमराह को तीन स्थान का फायदा हुआ है. और वह नौवें नंबर पर आ गए हैं. इसके अलावा भारत के एक और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को दो पायदान का फायदा हुआ है. शमी 17वें नंबर हैं. सेंचुरियन टेस्ट में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की थी. कुल आठ विकेट झटके थे, जिसमें पहली पारी में उन्होंने फाइव विकेट हॉल लिया था.

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने सेंचुरियन टेस्ट में सात विकेट चटकाए थे. उन्हें एक स्थान का फायदा मिला है. और अब रबाडा छठे नंबर पर आ गए हैं. भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में आठ विकेट हासिल करने वाले लुंगी एनगीडी ने 16 पायदान की लंबी छलांग लगाई है. और अब वह 30वें नंबर पर आ गए हैं.

टेस्ट बोलिंग रैंकिंग में पैट कमिंस अब भी नंबर एक पर काबिज हैं. कमिंस के 902 रेटिंग पॉइंट्स है. टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जेसन होल्डर अब भी टॉप पर काबिज है. इसके अलावा टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत 124 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर है. और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूज़ीलैंड टीम 121 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है.


साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग में शार्दुल ने क्या कमाल कर दिया ?





Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.