बिना बताए ससुराल से मामा के घर चली गई युवती, पिता और भाइयों ने पेड़ से लटकाकर पीटा

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

अलीराजपुर. मध्य प्रदेश का आदिवासी बहुल जिला. यहां से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक लड़की को पेड़ से लटकाकर पीटा जा रहा है. लड़की को पीटने वाले उसके अपने ही परिवार के लोग हैं. वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने FIR दर्ज की, 4 लोगों को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया.

क्या है पूरा मामला

घटना अलीराजपुर जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर बोरी थाने के बड़े फुटतालाब गांव की है. यहां एक शादीशुदा लड़की को उसके पिता और भाइयों ने बुरी तरह पीटा. कभी लड़की को जमीन पर पटका तो कभी उसे पेड़ से लटका कर मारा. घटना  28 जून की बताई जा रही है. वीडियो अब वायरल हो रहा है.

अलीराजपुर एसपी विजय भागवानी ने बताया,

पीड़िता की शादी पास ही के गांव भूरछेवडी में हुई थी. उसका पति उसे अकेला छोड़कर गुजरात में मजदूरी करने के लिए चला गया था. पीड़िता इस बात से नाराज होकर बिना किसी को बताए ससुराल से अपने मामा के यहां आंबी गांव चली आई. इसका पता जब मायके वालों को चला तो वो नाराज हो गए.

आरोप है कि लड़की के पिता और भाई उसे पहले घर लाए और फिर सभी ने मिलकर उसे सजा दी. लड़की को बेरहमी से पीटा गया. उसे पेड़ से लटका दिया गया. परिवार के पुरुष सदस्यों ने उसको काफी पीटा. इसी दौरान किसी ने घटना का वीडियो बना लिया.

अलीराजपुर एसपी ने बताया कि वायरल वीडियो के बारे में पता चलने पर पुलिस ने 1 जुलाई की रात खुद से FIR दर्ज की और जांच शुरू कर दी. शुक्रवार 2 जुलाई को वीडियो के आधार पर 4 आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया.

ससुराल में होती थी मारपीट

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक लड़की के पिता केल सिंह और उसके चचेरे भाई भुवन भील, करम भील और दिनेश भील को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एसपी विजय भागवानी ने कहा कि फिलहाल लड़की अपनी मां के साथ है. महिला बाल विकास टीम ने उसे हर मदद का भरोसा दिलाया है.

रिपोर्ट के अनुसार लड़की अपनी शादी से खुश नहीं थी, क्योंकि ससुराल में वह घरेलू हिंसा का शिकार बनती थी. वह दूसरी बार ससुराल से भागी थी, लेकिन उसके परिवार वालों ने उसे पकड़ लिया और मारपीट की.

बार-बार हो रही हैं ऐसी घटनाएं

इंडिया टुडे ग्रुप से जुड़े पत्रकार रवीश पाल सिंह का कहना है कि आदिवासी इलाकों से बार-बार इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं. उन्होंने एक पुरानी घटना के बारे में बताया जिसमें एक महिला घर से भाग गई थी. पकड़ी गई तो उसके देवर को उसके कंधों पर बैठा दिया गया और महिला को पीटते हुए पूरे गांव में घुमाया गया. इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था. उनका कहना है कि ऐसे मामलों में महिलाएं मारपीट की शिकार होती हैं. आपने शायद ही पुरुषों के लिए इस तरह की किसी ऐसी सजा के बारे में सुना हो. ये आदिवासी इलाके जिला मुख्यालय से इतनी दूर होते हैं कि वीडियो या फोटो या खबर बाहर आने में दो से तीन दिन का वक्त लग जाता है.


वीडियो- रीवा पुलिस का क्रूर वीडियो, लड़की का प्राइवेट पार्ट पेट्रोल से जलाने की धमकी





Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.