ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को TMC में अब कौन सी बड़ी जिम्मेदारी मिली है?

ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी को TMC का राष्ट्रीय  महासचिव बनाया गया है. तृणमूल कांग्रेस की बैठक में ये फैसला लिया गया. अभिषेक बनर्जी अभी पार्टी के युवा विंग के अध्यक्ष थे. लेकिन ‘एक नेता एक पद’ की पॉलिसी को देखते हुए उन्होंने युवा विंग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया.

वहीं अभिषेक की जगह TMC के यूथ विंग के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सयोनी घोष को सौंपी गई है. इसके अलावा काकोली घोष दस्तीदार को TMC महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया है.

TMC नेता पार्थ चटर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा,

“कार्यसमिति ने फैसला किया कि कोई भी व्यक्ति पार्टी में केवल एक पद ही ग्रहण करेगा और कोर कमेटी ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. ममता बनर्जी ने सांसद अभिषेक बनर्जी को पार्टी का अखिल भारतीय महासचिव नामित किया.”

TMC नेता सौगत राय ने बताया कि चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं की वापसी के मुद्दे पर बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई. इस मुद्दे पर ममता बनर्जी फैसला करेंगी. फिलहाल नौ जिलों के पार्टी प्रमुखों को बदलने का फैसला किया गया है. एक महीने के भीतर जिला स्तर पर और बदलाव किए जाएंगे.

TMC के एक नेता ने बीबीसी को बताया,

बैठक में ममता ने पार्टी के नेताओं को संदेश देते हुए कहा है कि उनको ध्यान रखना होगा कि पार्टी की छवि को ठेस नहीं पहुंचे. कोई भी मंत्री अपनी मर्जी से लाल बत्ती इस्तेमाल नहीं कर सकेगा. उन्होंने नेताओं को कोयला और पशु तस्करी के मामलों से दूर रहने और सोशल मीडिया पर सोच-समझ कर पोस्ट डालने की चेतावनी दी.

ममता बनर्जी ने कार्यकारी समिति की बैठक के बाद तमाम जिलों के नेताओं और पार्टी के तमाम विधायकों और सासंदो के साथ वर्चुअल बैठक भी की.

अभिषेक बनर्जी पर बीजेपी ने चुनाव प्रचार के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. यही नहीं कोयला तस्करी के मामले में भी अभिषेक, सीबीआई जांच के रडार पर आ गए थे. ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने चुनाव के दौरान पार्टी के पक्ष में जमकर प्रचार किया था और पार्टी की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. अभिषेक फिलहाल डायमंड हार्बर से सांसद हैं. डायमंड हार्बर वही क्षेत्र है, जहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के काफिले पर TMC समर्थकों ने हमला किया था.


वीडियो- नेता नगरी: UP विधानसभा चुनाव के पहले CM योगी और मंत्रियों के बीच क्या उठा पटक हो रही है?





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here