महिला का आरोप दूसरा पति पहले पति से हुए बच्चों का जबरन खतना करवाना चाहता है

यूपी का महाराजगंज जिला. एक महिला ने अपने दूसरे पति पर पहले पति से हुए बच्चों के धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि उसके बच्चों का जबरन खतना कराने का प्रयास किया जा रहा था. शिकायत के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद आरोपी को अरेस्ट कर लिया है.

इंडिया टुडे से जुड़े पत्रकार अमितेश त्रिपाठी की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला हिन्दू है. उसने हिन्दू धर्म में पहली शादी की. पहले पति से दो बच्चे हुए. पर पति की तीन साल पहले एक हादसे में मौत हो गई. उसके बाद उसने दूसरी शादी की. एक मुस्लिम युवक से. वह महिला के पहले पति के कम्बाइन हार्वेस्टर मशीन का चालक था.

शादी के बाद धर्म परिवर्तन कर महिला हिन्दू से मुस्लिम बन गई. इसके बाद महिला के पहले पति से हुए दोनों बच्चों के खतना की तैयारी उसके शौहर ने शुरू कर दी. महिला ने इसका विरोध किया. कहा कि ये पहले पति के बच्चे हैं. और पहला पति तो हिंदू था. तो इस हिसाब से बच्चे वंशानुगत हिंदू धर्म से संबंध रखते हैं. इसलिए वो बच्चों का खतना नहीं होने देगी. इसी बात को लेकर महिला और उसके शौहर के बीच मारपीट और बहसबाजी हो गई.

महिला इंसाफ के लिए थाने गए. वहां सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद वह हिंदू यूवा वाहिनी जिलाध्यक्ष से मिली. यहां महिला कि सहमति से शुद्धिकरण कर घर वापसी कराई गई. यानी मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में परिवर्तन किया गया. फिर नौतनवा पुलिस को वाहिनी वाले लोगों ने आरोपी के बारे में शिकायत की. इसके बाद पुलिस ने आरोपी शौहर को हिरासत में ले लिया.

महिला ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई.

महिला ने क्या बताया?

महिला के मुताबिक, उसके दूसरे पति तबारक ने पहले कम्बाइन मशीन बेचकर पैसे ऐंठ लिए. फिर उसको अपनी बहन के यहां बरगदवा थानाक्षेत्र ले आया. वहां एक मस्जिद में धर्म परिवर्तन कराकर उससे निकाह कर लिया. फिर वह बच्चों और तबारक के साथ रहने लगी. आरोप है कि तरबाक ने उसका यौन शोषण किया, धर्म परिवर्तन कराया. अब वह बच्चों का मुस्लिम रीति-रिवाज के मुताबिक खतना कराना चाह रहा है. इसके लिए वो धमकी भी दे रहा है.

मामले में SP प्रदीप गुप्ता ने बताया कि नौतनवा थानाक्षेत्र की 35 साल की महिला के आरोपों के आधार पर शिकायत दर्ज कर ली गई है. आरोपी के खिलाफ IPC की तमाम धाराओं के तहत केस भी दर्ज किया जा चुका है. तबारक अली को अरेस्ट कर लिया गया है. महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए भेज दिया गया है.


वीडियो देखें: वशीकरण से औरत के अंदर पुरुष की ‘प्यास जगाने’ वाले बाबाओं का सच क्या है?





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here