यूपी: अतीक अहमद के भाई अशरफ की 25 करोड़ की संपत्ति कुर्क

यूपी के फूलपुर से सांसद रहे अतीक अहमद के भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ अहमद के खिलाफ यूपी सरकार ने एक्शन लिया है. अशरफ भी पूर्व विधायक हैं और अब जेल की सलाखों के पीछे हैं. प्रशासन ने अशरफ की करीब 25 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति कुर्क कर दी है. पुलिस ने 3 साल पहले दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मामले में ये कार्रवाई की है. पुलिस का कहना है कि अशरफ की अन्य संपत्तियों की भी जांच चल रही है.

प्रयागराज जिले के धूमनगंज थाना इलाके के कसारी-मसारी स्थित भूखंडों को कुर्क कर दिया गया है. ये 12 भूखंड, 5 बीघे में थे. आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने मौके पर नोटिस बोर्ड भी लगा दिया है. प्रयागराज के जिलाधिकारी के आदेश पर ये कुर्की हुई है और धूमनगंज थाने के प्रभारी अनुपम शर्मा को भूखंडों का प्रशासक बनाया गया है. प्रशासन ने कहा है कि इस जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

प्रयागराज के डीएम ने दिसंबर 2020 में ये कुर्की का आदेश जारी किया था. पुलिस ने जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी थी जिसमें अशरफ की संपत्तियों को कुर्क करने की सिफारिश की गई थी. इसी के बाद जिलाधिकारी ने ये आदेश जारी किया था. आपको बता दें कि एक लाख के इनामी रहे अशरफ को पुलिस ने 3 जुलाई को धूमनगंज से गिरफ्तार किया था. वह फिलहाल बरेली जेल में बंद है. साल 2018 में अशरफ के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में केस दर्ज किया गया था. इस मामले की जांच प्रयागराज के सिविल लाइंस थाने की पुलिस कर रही है.

अतीक के खिलाफ भी पुलिस की कार्रवाई जारी

पुलिस अशरफ के भाई और बाहुबली माने जाने वाले अतीक अहमद के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई कर रही है. अतीक अहमद की भी करोड़ों की संपत्तियों को कुर्क किया जा चुका है और बाकियों की जांच जारी है. अतीक के साथ-साथ उसके भाई और बाकी साथियों पर भी पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. पुलिस के मुताबिक अतीक गैंग के लोगों के शस्त्र लाइसेंस भी निरस्त किए जाएंगे और अन्य कार्रवाई भी की जाएगी. अतीक फिलहाल गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद है.


वीडियो- योगी सरकार मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई कर रही है





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here