रोमांचक जीत से RCB ने कटाई प्लेऑफ की टिकट, पंजाब किंग्स की राह हुई मुश्किल

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.


ग्लेन मैक्सवेल के पांचवें अर्धशतक और उनकी एबी डिविलियर्स के साथ मात्र 39 गेंदों पर 73 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को आईपीएल 2021 के 48वें मुकाबले में रविवार को छह रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बना ली। बैंगलोर ने 20 ओवर में सात विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया, जबकि पंजाब की टीम एक समय अच्छी स्थिति में रहने के बावजूद छह विकेट पर 158 रन ही बना पाई।

बैंगलोर ने इस तरह 12 मैचों में अपना आठवां मुकाबला जीता और 16 प्वॉइंट्स के साथ प्लेऑफ में एंट्री ले ली। चेन्नई और दिल्ली पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुके हैं। दूसरी तरफ पंजाब को 13 मैचों में आठवीं हार का सामना करना पड़ा और वह अब 10 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर है। पंजाब अब यही उम्मीद करेगी कि वह आखिरी मैच जीते और दूसरे परिणाम भी उसके अनुकूल रहे, ताकि वह चौथी टीम के रूप में प्लेऑफ में जगह बना सके।

RCB vs PBKS: ऑक्शन में जिसको लेने से चूके, उसी ने कर दिया विराट की टीम का काम खराब, 4 ओवरों में पलटा पासा

इस मैच में बैंगलोर को उसके ओपनरों कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल ने 68 रन की शानदार शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद मोइजेस हेनरिक्स ने पांच रन के अंतराल में विराट, डेनियल क्रिस्टियन और पडीक्कल के विकेट झटक लिए। विराट ने 24 गेंदों पर 25 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया, जबकि पडीक्कल ने 38 गेंदों पर 40 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए।

इसके बाद मैक्सवेल और डिविलियर्स ने चौथे विकेट के लिए 39 गेंदों पर 73 रन ठोक डाले। डिविलियर्स को 19वें ओवर में सरफराज खान ने सीधे थ्रो से रन आउट किया। मोहम्मद शमी ने पारी के आखिरी ओवर में मैक्सवेल, शाहबाज अहमद और जॉर्ज कार्टन को पवेलियन भेजा। शमी ने 39 रन पर तीन विकेट और हेनरिक्स ने 12 रन पर तीन विकेट लिए। हेनरिक्स का यह प्रदर्शन उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने 10.5 ओवर में 91 रन की शानदार शुरुआत की। इस समय लग रहा था कि पंजाब को लक्ष्य तक पहुंचने में ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा, लेकिन इसी स्कोर पर शाहबाज अहमद ने पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल को हर्षल पटेल के हाथों कैच करा दिया। राहुल ने 35 गेंदों पर 39 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए। निकोलस पूरन मात्र तीन रन बनाकर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हो गए। मैच में यहीं से कहानी बदलनी शुरू हो गई।

RCB vs PBKS: ग्लेन मैक्सवेल ने हरप्रीत बर्रार की गेंद को पहुंचाया स्टेडियम के पार, कुछ ऐसा था दूसरे छोर पर खड़े एबी डिविलियर्स का रिएक्शन- VIDEO

मयंक अग्रवाल ने चहल को मारने की कोशिश की लेकिन मोहम्मद सिराज को कैच थमा बैठे। मयंक का विकेट 114 के स्कोर पर गिरा। मयंक ने 42 गेंदों पर 57 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। चहल ने इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर सरफराज खान को शून्य पर बोल्ड कर बैंगलोर के लिए उम्मीदें जगा दीं। एडेन मार्करम ने 14 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के के सहारे 20 रन बनाए, लेकिन उनका शिकार टीम के 127 के स्कोर पर जॉर्ज कार्टन ने कर लिया। पांचवां विकेट गिर जाने के बाद पंजाब की उम्मीदें समाप्त हो चुकी थीं।

शाहरुख खान ने 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 16 रन बनाए, लेकिन एक मुश्किल सिंगल चुराने की कोशिश में गेंदबाज हर्षल पटेल ने उन्हें रन आउट कर दिया। पंजाब का छठा विकेट 146 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद हेनरिक्स ने नौ गेंदों में एक छक्के की मदद से नाबाद 12 रन बनाए, लेकिन टीम बैंगलोर के स्कोर से छह रन पीछे रह गई। बैंगलोर की तरफ से चहल ने चार ओवर में 29 रन पर तीन विकेट लिए। मैक्सवेल को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.