वो चिट्ठी, जिसकी चर्चा हुई तो अखिलेश यादव ने कहा, ‘मेरे सपने में भगवान श्रीकृष्ण आते हैं’

0 19


उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि भगवान श्रीकृष्ण उनके सपने में आते हैं. और भगवान कृष्ण कहते हैं कि यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है. अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि भगवान श्रीकृष्ण उनसे कहते हैं कि वे ही प्रदेश में रामराज्य स्थापित करेंगे और रामराज्य का रास्ता समाजवाद से होकर जाता है.

अखिलेश यादव ने यह बयान तब दिया, जब एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उनसे बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव के पत्र के बारे में पूछा गया. दरअसल, हरनाथ सिंह यादव ने तीन जनवरी को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण ने उनसे कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ें.

बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह यादव का पत्र.

अखिलेश यादव से यह सवाल लखनऊ स्थित पार्टी ऑफिस में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम के दौरान पूछा गया. यह कार्यक्रम बीजेपी की बहराइच विधायक माधुरी वर्मा के साथ-साथ अंबेडकर नगर के पूर्व बीएसपी सांसद राकेश पांडेय को समाजवादी पार्टी में शामिल कराने के लिए आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम के दौरान बीएसपी के दूसरे नेता भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए.

अपने सपने के बारे में मजाकिया लहजे में बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा,

“रात में हमारे सपने में आए थे भगवान श्रीकृष्ण. कह रहे थे कि आपकी सरकार बनने वाली है. और एक बार नहीं आए, हर दिन आते हैं. कोई दिन ऐसा नहीं, जिस दिन भगवान हमारे सपनों में आकर ना कहें कि आपकी सरकार बनने जा रही है. इनके तो पत्र पर लिखा है. हमारे तो हर दिन सपने में आते हैं. भगवान कहते हैं कि रामराज्य का रास्ता समाजवाद से होकर जाता है. जिस दिन उत्तर प्रदेश में समाजवाद स्थापित हो जाएगा, रामराज्य भी स्थापित हो जाएगा.”

योगी आदित्यनाथ पर तंज

इस कार्यक्रम के दौरान अखिलेश यादव ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के अपने चुनावी वादे पर भी बात की. उन्होंने कहा कि इस वादे को पूरा करने के लिए उनकी सरकार बहुत से पॉवर प्रोजेक्ट को पूरा करेगी और उनके इस वादे से भारतीय जनता पार्टी को झटका लगा है.

इस दौरान अखिलेश यादव से बीजेपी के उस आरोप के बारे में पूछा गया, जिसमें उनकी पार्टी को अपराधियों और माफियाओं की पार्टी बताया जाता है. इस सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर ही सवाल खड़े कर दिए. अखिलेश यादव ने कहा कि इस तरह के आरोप वो पार्टी लगाती है, जिसने खुद गंभीर आपराधिक मामलों का सामना कर रहे व्यक्ति को प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया. यादव ने आगे कहा कि उन्हें आश्चर्य होता है कि बीजेपी ने कोई वॉशिंग मशीन खरीद रखी है, जिससे सभी माफियाओं और अपराधियों के दाग धुल जाते हैं.

Akhilesh Yadav ने चीन के बहाने Yogi Adityanath पर तंज कसा.
Akhilesh Yadav ने चीन के बहाने Yogi Adityanath पर तंज कसा.

चीन के मुद्दे पर भी अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ पर तंज कस दिया. उन्होंने कहा कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश में हमारे कुछ गांवों के नाम बदल दिए हैं. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि हमारे पड़ोसी देश ने हमारे मुख्यमंत्री से सीख ली है. इस ट्रेंड को हमारे मुख्यमंत्री ने शुरू किया था और अब चीन ने भी उनसे सीख ले ली है.

इस बीच अखिलेश यादव के भगवान श्री कृष्ण के बयान पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. आजतक से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पहले अखिलेश यादव को मुंगेरी लाल का सपना आ रहा था और अब वो भगवान श्रीकृष्ण का देख रहे हैं. मौर्य ने यह भी कहा कि अखिलेश यादव का 2022 के चुनाव के बारे में सोचना छोड़ देना चाहिए और सीधे 2027 की तैयारी करनी चाहिए क्योंकि 2022 का फैसला जनता ने कर दिया है, बस वोट पड़ना और गिनना बाकी है.


वीडियो- गृह मंत्री अमित शाह ने 250 करोड़ की छापेमारी को लेकर अखिलेश यादव पर तंज कस दिया!





Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.