शार्दुल ठाकुर की जमकर तारीफ हुई लेकिन पुजारा पर फैंस ने क्या कहा?

0 14


वांडरर्स का क्रिकेट मैदान और शार्दुल ठाकुर का नाम. भारतीय क्रिकेट फ़ैन्स को अब साथ-साथ याद आएगा. वांडरर्स में चल रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन शार्दुल ठाकुर ने आग उगलती गेंदों के दम पर अपना नाम बना लिया. शार्दुल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी करते हुए 61 रन देकर सात विकेट चटकाए और मेज़बानों को 229 रन पर समेट दिया.

मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 202 रन बनाए थे. टीम इंडिया के लिए कप्तान केएल राहुल ने 50 और अश्विन ने 46 रन बनाए थे. और फिर दूसरे दिन खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने भारत पर 27 रन की अहम बढ़त ली. इसके बाद भारतीय बल्लेबाज़ों ने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाज़ी कर दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट खोकर 85 रन बना लिए हैं. अब भारत ने दूसरी पारी में कुल 58 रन की लीड ले ली है.

पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी सोशल मीडिया पर इस मैच से जुड़ी बातें ट्रेंड हुईं. आइये जानते हैं, ट्विटर पर भारत-साउथ अफ्रीका मैच से जुड़े कौन-कौन से ट्रेंड्स वायरल हुए.

# LordShardul

जब कोई गेंदबाज़ ऐसी बेमिसाल गेंदबाज़ी करेगा तो हर कोई उसकी चर्चा करेगा ही. ऐसी ही चर्चा हुई शार्दुल ठाकुर की. ट्रेंड्स में शार्दुल ठाकुर टॉप पर बरकरार हैं. फै़न्स ने उनके विकेट टेकिंग स्पेल और सात विकेट्स की जमकर तारीफ की. शार्दुल ठाकुर ने पारी में सात विकेट लिए. यह साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ एक पारी में किसी भी भारतीय गेंदबाज़ का अब तक का बेस्ट प्रदर्शन है.

# Pujara

चेतेश्वर पुजारा. शायद ये पुजारा की आखिरी टेस्ट पारी हो. ऐसा हम नहीं बहुत से क्रिकेट जानकार मानते हैं. क्योंकि लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे पुजारा के बल्ले से रन नहीं निकल रहे. हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वांडरर्स की असमतल उछाल वाली पिच पर पुजारा ने दूसरे दिन रहाणे के साथ मिलकर 41 रन की अहम साझेदारी की. इस पार्टनरशिप की मदद से ही भारत ने दूसरे दिन के खेल का अंत सिर्फ दो विकेट खोकर किया.

# Jansen

दूसरे दिन के खेल में मार्को येनसन की गेंदबाज़ी के आगे एक बार फिर भारतीय बल्लेबाज़ फंसे हुए दिखे. इस गेंदबाज़ ने कप्तान केएल राहुल को सस्ते में चलता करने के अलावा बाकी बल्लेबाज़ों को खूब परेशान भी किया. ऐसे में क्रिकेट फै़न्स ने इस गेंदबाज़ का नाम ट्विटर पर खूब लिया. साथ ही साथ भारतीय क्रिकेट टीम के बाकी बल्लेबाज़ों को इस तेज़ गेंदबाज़ से बचने की सलाह भी दी.

# Bavuma

तेम्बा बवुमा का नाम भी दूसरे दिन के खेल में खूब लिया गया. बवुमा ही वो बल्लेबाज़ रहे. जिनकी पारी की मदद से साउथ अफ्रीका की टीम भारत पर बढ़त लेने में कामयाब रही. उन्होंने मुश्किल वक्त में महज़ 60 गेंद में 85 के तेज़ स्ट्राइक रेट से 51 रन ठोक दिए. जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल रहे. बवुमा के इस स्टाइलिश नॉक के बाद सोशल मीडिया पर उनका नाम छा गया.

दूसरे दिन के खेल के बाद ये सभी सोशल मीडिया पर सबसे ज़्यादा ट्रेंडिंग स्टार्स रहे. अब हम उम्मीद करेंगे कि टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाज़ ऐसा खेल दिखाएं कि ट्विटर पर सबसे ज़्यादा चर्चा उन्हीं की हो.


..तो इस वजह से रोहित की जगह केएल राहुल को बनाया गया कप्तान! 





Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.