16 साल पुरानी Yahoo की यह सर्विस हो रही बंद , आप भी करते हैं इस्तेमाल तो पढ़ लें यह खबर

16 साल पुरानी Yahoo की यह सर्विस हो रही बंद , आप भी करते हैं इस्तेमाल तो पढ़ लें यह खबर

हाइलाइट्स:

  • 20 अप्रैल से Yahoo Answers वेबसाइट पर केवल पढ़ा ही जाएगा
  • Yahoo Answers की लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में कम हो गई
  • इसे बंद कर कंपनी अपने दूसरे प्रोडक्ट्स की तरफ ज्यादा फोकस करेगी

Yahoo के बारे में तो आप सभी जानते होंगे। साथ ही कई लोगों द्वारा इसे इस्तेमाल भी किया जा रहा होगा। आपको बता दें कि जल्द ही Yahoo Answers को बंद किया जा रहा है। यह एक डिजिटल फोरम है जहां पर लोग अपने सवाल पोस्ट करती हैं। यह सवाल किसी भी टॉपिक पर हो सकते हैं। कंपनी इसे 4 मई को बंद करने जा रही है।

Samsung लाया AI तकनीक वाली वॉशिंग मशीन, हिंदी भाषा को समझकर खुद करेगी काम
वहीं, 20 अप्रैल से Yahoo Answers वेबसाइट पर केवल पढ़ा ही जाएगा यानी यह रीड-ओनली मोड पर आ जाएगी। इसका सीधा मतलब यह हुआ कि Yahoo यूजर्स एक-दूसरे से किसी भी सवाल का जवाब नहीं ले पाएंगे। 4 मई के बाद जब इस सर्विस को बंद कर दिया जाएगा तब अगर कोई यूजर Yahoo Answers पर जाता है तो उसे Yahoo के होम पेज पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा।

हालांकि, Yahoo ने अपने यूजर्स को उनके जवाबों के डाटा को डाउनलोड करने का विकल्प उपलब्ध कराया है। अगर आप भी Yahoo यूजर हैं तो आप 30 जून से पहले अपने डाटा को डाउनलोड कर सकते हैं।

Mi Fan Festival 2021: मात्र Rs 1 में मिलेंगे प्रोडक्ट्स, जानें कैसे उठा पाएंगे लाभ

Yahoo के FAQ पेज के मुताबिक, ‘Yahoo Answers के डाटा को डाउनलोड किया जा सकता है और इस डाटा में यूजर के सभी कंटेंट वापस मिल जाएंगे। इसमें सवालों की लिस्ट, सवाल, जवाब की लिस्ट और अन्य पेज शामिल है।’ बता दें कि कोई भी यूजर किसी भी दूसरे यूजर के कंटेंट यानी सवाल या जवाब को डाउनलोड नहीं कर पाएगा।

कंपनी ने क्यों लिया Yahoo Answers को बंद करने का फैसला:
स्पीकर से लेकर टीवी और वॉच को भी अपनी आवाज से करें कंट्रोल, बजट में आती हैं ये डिवाइसेज

कंपनी ने अपने Yahoo Answers के यूजर्स को एक नोट भेजा है जिसमें यह बताया गया है कि आखिर कंपनी ने ऐसा क्यों किया है। इस नोट के अनुसार, Yahoo Answers की लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में कम हो गई है। इसे बंद कर कंपनी अपने दूसरे प्रोडक्ट्स की तरफ ज्यादा फोकस करेगा। बता दें कि कंपनी ने लोकप्रियता कम होने की बात को खुद कबूला है।

कंपनी ने नोट में यह भी लिखा है, ’16 वर्ष पहले हमने Yahoo Answers को लॉन्च किया था जिसके साथ हमने दुनिया भर के लोगों को जोड़ा था। साथ ही जानकारी भी साझा की। वेब पर आपके और लाखों अन्य यूजर्स के साथ कई अलग-अलग विषयों पर सवाल पूछने और उत्तर देने के लिए यह एक बेहतर जगह बनाई है।’

कंपनी ने यह भी लिखा है, ‘हमें इस बात का गर्व है कि हम सभी ने मिलकर इस प्लेटफॉर्म को बेहतर जगह बनने में मदद की और इस उपलब्धि को हासिल किया। लेकिन हमने Yahoo Answers को 4 मई को बंद करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि Yahoo Answers, सबसे पुराने पब्लिक Q&A प्लेटफॉर्म में से एक है। यहां पर यूजर्स के सवालों का जवाब दिया जाता है। यह इसी के लिए प्रचलित है।

Infinix Smart 5 Unboxing and Review: 7,199 रुपये वाले फोन में 6000mAh बैटरी

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here