Battlegrounds Mobile India (BGMI) vs Garena Free Fire: दोनों बैटल रॉयल गेम्स में 5 समानताएं

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

BGMI vs Freefire : Battlegrounds Mobile India का अर्ली एक्सेस 17 जून को सामने आया था, जो भारतीय खिलाड़ियों के लिए काफी खुशी की बात रही है। इसके आलावा Garena Free Fire ने भी OB28 कुछ दिनों पहले ही लॉन्च किया है। लेकिन, खिलाड़ियों के लिए कन्फ्यूज की बात यह है की तीन बैटल रॉयल गेम्स में से किसका चयन करें। जैसे Battlegrounds Mobile India, Garena Free Fire और COD है। लेकिन, इस आर्टिकल में हम Free Fire vs BGMI के बारे में 5 समानताएं पर नजर डालने वाले हैं।

Battlegrounds Mobile India (BGMI) vs Garena Free Fire: दोनों बैटल रॉयल गेम्स में 5 समानताएं

1) गेमप्ले स्टाइल

गेमप्ले स्टाइल
गेमप्ले स्टाइल

दोनों बैटल रॉयल गेम्स के गेम प्ले स्टाइल लगभग एक समान है। हवाई जहाज से खिलाड़ी पैरासूट का इस्तेमला करके मैदान पर उतरता है। लेकिन, Free Fire में 50 प्लेयर्स उतरते हैं वहीं Battlegrounds Mobile India में 100 प्लेयर्स उतरते हैं।

2) वॉइस चैट फीचर्स

वॉइस चैट का फीचर्स दोनों गेम्स में मौजूद है, जिसका उपयोग करके लॉबी में मौजूद टीममेट्स से बात कर सकते हैं। इसके आलावा ये दुश्मन को मारने के लिए काफी मददगार है, रश करने से पहले टीममेट्स को बता सकते हैं।

Read More : BGMI Download Link | Beta Testing (Early Access) Working Link | BGMI Download Link APK + OBB File

3) रॉयल पास और एलीट पास

रॉयल पास और एलीट पास
रॉयल पास और एलीट पास

Battlegrounds Mobile India और Garena Free Fire दोनों गेम्स टियर और रैंक पर आधारित है। जिसे रॉयल पास और एलीट पास भी कहाँ जाता है। इन पास को करेंसी का इस्तेमला करके खरीद सकते हैं, जिसमें काफी सारे इनाम और आइटम्स मौजूद होते हैं।

4) इन-गेम इवेंट

Battlegrounds Mobile India का इस समय अर्ली एक्सेस देखने को मिला है, लेकिन जल्दी ही गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड आने के बाद इवेंट्स भी जोड़े जाएंगे। उनका उपयोग कर कम कीमत में इनाम प्राप्त कर सकते हैं।

लेकिन Free Fire के डेवेल्पर्स खिलाड़ियों के लिए इवेंट्स जोड़ते रहते हैं जो काफी फायदेमंद होते हैं।

Read More : Free Fire Diamond Generator 2021| Free Fire Free diamond | Free fire diamond hack

5) इन-गेम परचेस

How to Transfer PUBG Mobile Account to Battlegrounds Mobile India (2021) |  Beebom

Battlegrounds Mobile India का इस समय बीटा वर्जन मौजूद है, प्लेयर्स जो भी आइटम्स खरीदेंगे उनको BGMI में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इन-गेम करेंसी का उपयोग करके काफी आइटम्स खरीद सकते हैं। Free Fire की इन-गेम करेंसी डायमंड्स है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.