BJP के पूर्व सांसद ने ये किस नेता को यूपी के सीएम का उम्मीदवार बना दिया?

0 26


PM मोदी के बेहद करीबी रहे एके शर्मा भविष्य में यूपी के मुख्यमंत्री हो सकते हैं. ये हम नहीं कह रहे हैं. इसकी घोषणा की है मऊ से पूर्व बीजेपी सांसद हरिनारायण राजभर ने. उनका एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में मंच पर उनके साथ एके शर्मा भी दिख रहे हैं. हरिनारायण राजभर कहते हैं,

जैसा हमारे तिवारी जी ने कहा, भविष्य में, आने वाले वक्त में शर्मा जी हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री हो सकते हैं. इसलिए शर्मा जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए, मैं आज संकल्प लेता हूं कि मैं इनके लिए काम करूंगा. हम अपने प्रदेश के लिए काम करेंगे. इस मऊ जिले की जनता के लिए काम करेंगे. आप सब से निवेदन करते हैं कि उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के लिए शर्मा जी के प्रति हमलोग संकल्पबध रहें.

हरिनारायण राजभर की बातों के बीच एके शर्मा को हाथजोड़ कर उनका अभिवादन करते देखा गया. इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देखने को भी मिल रही है. कुछ ट्वीट्स देखिए.

एके शर्मा कौन हैं?

आइए आपको बताते हैं कि अरविंद कुमार शर्मा यानी एके शर्मा कौन हैं? एके शर्मा 1988 बैच के गुजरात कैडर के IAS अधिकारी हैं, लेकिन वे रहने वाले हैं यूपी के मऊ के. अपने गुजरात के कार्यकाल के दौरान अरविंद शर्मा ने दो-चार गेमचेंजर क़िस्म के काम किए. एक तो टाटा के नैनो प्लांट के लिए रास्ता साफ़ किया. दूसरा काम है साल 2001 में भुज में आए भूकंप में राहत कार्य का. तीसरा गेमचेंजर काम, वाइब्रेंट गुजरात.

नरेंद्र मोदी जब देश के पीएम बने तो अरविंद शर्मा को दिल्ली ले आए. पीएमओ में अरविंद शर्मा ने 3 जून को ज्वाइंट सेक्रेटरी का कार्यभार संभाला. फिर 22 जुलाई 2017 को एडिशनल सचिव बना दिए गए. 30 अप्रैल 2020 को अरविंद कुमार शर्मा को माइक्रो, स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज़ (MSME) मंत्रालय में सचिव बना दिया गया.

अरविंद शर्मा ने 12 जनवरी 2021 को VRS ले लिया, अपने रिटायरमेंट से दो साल पहले ही. इसके दो दिन बाद ही भाजपा जॉइन कर ली. जल्द ही यूपी से MLC भी बन गए. जब एके शर्मा को पार्टी जॉइन कराके UP भेजा गया, तभी से ये हवा गरम थी कि नरेंद्र मोदी UP में चले रहे सियासी समीकरणों से खुश नहीं हैं. और समीकरणों को ‘मैनेज’ करने के लिए एके शर्मा को भेजा गया है. तब ये कहा जा रहा था कि एके शर्मा को डिप्टी CM जैसी ज़िम्मेदारी दी जा सकती है. हालांकि बाद में एके शर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया.


वीडियो : UP बीजेपी के उपाध्यक्ष एके शर्मा ने बताया, चुनाव जिताऊ चेहरा कौन





Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.