Galaxy F12 की हुई एंट्री! जानें क्यों बना Samsung का यह फोन शहर में चर्चा का विषय

Galaxy F12 की हुई एंट्री! जानें क्यों बना Samsung का यह फोन शहर में चर्चा का विषय

Gen Z यानी युवाओं के लिए स्मार्टफोन संचार के एक साधन से भी काफी बढ़ कर है। यह एक टूल है, जिससे वे अपने असली व्यक्तित्व को जाहिर कर पाते हैं। चाहे वह सोशल मीडिया पर शानदार फोटो पोस्ट करना हो या यूट्यूब ब्लॉगिंग या फिर ऐक्शन-पैक्ड मोबाइल गेम खेलना या इंटरनेट के जरिए ज्ञान की दुनिया को अनलॉक करना हो- एक स्मार्टफोन Gen Z की जिंदगियों का अहम हिस्सा बन गया है। और स्मार्टफोन की दुनिया का बादशाह Samsung इस नब्ज को पकड़ चुका है। यंग जेनरेशन काफी तेज और समझदार है और हमेशा नए अडवेंचर की तलाश में रहती है। इसके लिए उन्हें एक ऐसा फोन चाहिए जो उनकी तरह ही फुर्तीला हो। दिमाग में इसी सोच को रखते हुए Samsung एक नए विजेता के साथ तैयार है, जो खासतौर से Gen Z की कभी न खत्म होने वाली डिमांड को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है।

#FullOnFab Galaxy F12 से मिलिए

चाहे यह फोन का सुपर इंप्रेसिव True 48MP कैमरा हो या जबर्दस्त 6.5″ HD+ Infinity-V Display या फिर 6000mAh बैटरी, Galaxy F12 को यूजर्स की सभी डिमांड्स को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। आइए गहराई से इस स्मार्टफोन के बारे में जानते हैं और अगर आप एक नया फोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो समझते हैं कि क्यों यह आपके लिए एक शानदार स्मार्टफोन है।

#FullOnFab True 48MP Quad Camera

एक वक्त था जब कैमरा को एक एडिशनल फीचर माना जाता था, लेकिन अब कैमरा एक स्मार्टफोन एक्सपीरियंस का सबसे जरूरी हिस्सा हो गया है और यह खरीददार के फोन खरीदने के फैसले को काफी प्रभावित भी करता है। इसको ध्यान में रखते हुए, Samsung ने तय किया वह इस जरूरी फीचर को अनदेखा नहीं करेगा। इसीलिए, नए Samsung Galaxy F12 में सेगमेंट-बेस्ट True 48MP Quad Camera दिया गया है जो Isocell Plus Technology और GM2 Sensor का इस्तेमाल करता है। यह कैमरा सिस्टम यह पक्का करता है कि आपके द्वारा शूट किया गया हर एक फ्रेम खूबसूरत हो। यह सब मुमकिन हो पाता है सेंसर के इंप्रेसिव high-megapixel काउंट से, जो क्लैरिटी और डीटेल आपको फोटो और वीडियो में मिलेगी वह बेहतरीन से कम नहीं होगी। असल में इस कैमरे की शानदार क्लैरिटी से आपको ऐसा लगेगा कि जैसे तस्वीरें जिंदा हो गई हैं। कैमरा से जुड़ी और डीटेल और फीचर आने वाले दिनों में सामने आएंगी।

#FullOnFab 90Hz Display


स्मार्टफोन का डिस्प्ले काफी अनदेखा किया जाने वाला फीचर होता है। दूसरे फीचर जैसे कैमरा या प्रोसेसर या बैटरी को एक्सपीरियंस किया जाता है, लेकिन वह डिस्प्ले है जिसे आप डिवाइस यूज करते वक्त हमेशा देखते हैं। इसीलिए डिस्प्ले का Fab होना बहुत जरूरी है। बजट सेगमेंट की जब बात आती है तो ज्यादातक मैन्युफैक्चर इस जरूरी फीचर को अनदेखा कर देते हैं। लेकिन Galaxy F12 के साथ, Samsung ने अपने फोकस को कम नहीं किया और Gen Z को चाहिए उसे डिलिवर किया। सुपर स्मूद 90Hz रिफ्रेश रेट वाले 6.5″ HD+ Infinity-V Display से लैस इस फोन के साथ Samsung भीड़ से बिल्कुल अलग हो जाता है। अब, आप आपके बिंज सेशन HD+ क्वॉलिटी में होंगे और 90Hz रिफ्रेश रेट आपको पूरे दिन डिस्प्ले से चिपका कर रखेगा। 90Hz रिफ्रेश रेट स्मूद, लैग-फ्री और शटर-फ्री एक्सपीरियंस का रास्ता खोल देता है। यह बिल्कुल #FullOnFab कदम है।

#FullOnFab Battery

1


आप उस स्मार्टफोन को क्या कहेंगे तो आपको पूरे दिन एक दीवार के सहारे खड़ा रखता है? एक लैंडलाइन फोन।

स्मार्टफोन्स को इसलिए डिजाइन किया गया है ताकि आप फ्री होकर कहीं भी जा सकें और आप बैटरी के बारे में बिना दो बार सोचे किसी रोमांचक यात्रा पर जा सकें। अगर आपको हर दूसरे घंटे बैटरी की चिंता होती है, तो अब आपको अपग्रेड करने की जरूरत है। और Samsung Galaxy F12 ही वह डिवाइस है जिसे आपको देखना चाहिए। इसमें न केवल शानदार डिस्प्ले और जबर्दस्त कैमरा है, बल्कि यह स्मार्टफोन दमदार बैटरी लाइफ का भी वादा करता है। Samsung Galaxy F12 विशालकाय 6000mAh की बैटरी के साथ आता है, जो आसानी से डेढ़ दिन तक चल जाती है। अगर आप औसत यूजर हैं, तो यह बैटरी बिना चार्ज किए दो दिन तक का बैकअप भी दे सकती है।

अब तक, हम इस फोन के बारे में इतना ही जानते हैं। लेकिन, हमारे सूत्रों ने कन्फर्म किया है कि यह डिवाइस स्मार्टफोन मार्केट के बजट सेगमेंट में आएगा। इसका मतलब हुआ कि इस डिवाइस की कीमत 10 हजार रुपये के अंदर हो सकती है। फोन के फीचर और कीमत को देखते हुए हम यह पक्के तौर पर कह सकते हैं कि यह डिवाइस मार्केट में तहलका मचाने वाला है।

5

#FullOnFab खुलासे के लिए April 5 दोपहर 12 बजे तैयार रहें जब Galaxy F12 पूरे जलवे के साथ पेश किया जाएगा। इस #FullOnFab फोन के बाकी स्पेक्स के खुलासे के बारे में जानने के लिए और इसके लॉन्च के लिए नोटिफाइड होने के लिए Flipkart या Samsung.com पर जाएं।

साथ ही, Samsung के सोशल मीडिया हैंडल से जुड़े रहें, ताकि आपको इस स्मार्टफोन के दूसरे खास फीचर्स के बारे में अपडेट मिलते रहें।

Disclaimer: इस आर्टिकल को सैमसंग के लिए नवभारत टाइम्स की स्पॉटलाइट टीम ने तैयार किया है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here