IPL 2021 के दूसरे फेज में इन तीन बड़े बदलावों के साथ उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज में अब एक महीने से भी कम का समय बचा है। सभी टीमें इन दिनों विदेशी खिलाड़ियों की रिप्लेसमेंट को ढूंढने में जुटी हुईं हैं। पंजाब किंग्स के ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस को साइन करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में भी बड़े फेरबदल हुए हैं। विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने वानिंदु हसरंगा, दुष्मंत चमीरा और टिम डेविड जैसे धाकड़ प्लेयर्स को टीम से जोड़ा है। हालांकि, टीम के लिए बुरी खबर यह है कि फिन एलेन, एडम जाम्पा, केन रिर्चड्सन जैसे स्टार खिलाड़ी टीम की तरफ से खेलते नजर नहीं आएंगे। आइए जानते हैं कि यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में किन तीन बड़े बदलावों के साथ उतरने की तैयारी में है बैंगलोर की टीम।

हसरंगा, टिम डेविड जैसे दमदार खिलाड़ी देंगे मजबूती

श्रीलंका दौरे पर भारत की बैटिंग को तहस-नहस करने वाले वानिंदु हसरंगा को रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर के लिए यूएई में खेलते नजर आएंगे। हसरंगा अपनी घूमती गेंदों से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को चकमा दे सकते हैं। इसके साथ ही वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में काफी किफायती गेंदबाज भी माने जाते हैं। श्रीलंका का यह ऑलराउंडर खिलाड़ी बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम है। वहीं, सिंगापुर के स्टार प्लेयर टिम डेविड के पास बड़े-बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता है। इंटरनेशनल टी-20 मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 158.52 का है और दुनिया की मशहूर टी-20 लीगों में शिरकत भी करते हैं। श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा यूएई की पिचों पर अपनी गेंदबाजी में विविधताओं के चलते टीम को अच्छा फायदा पहुंचा सकते हैं। 

हेड कोच साइमन कैटिच के बिना उतरेगी आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों में हेड कोच साइमन कैटिच के बिना उतरेगी। कैटिच निजी कारणों के चलते आईपीएल 2021 में टीम के हेड कोच के पद से हट गए हैं। उनकी जगह पर माइक हेसन मुख्य कोच की भूमिका में नजर आएंगे। साइमन कैटिच बैंगलोर की टीम से आईपीएल 2020 की शुरुआत से पहले जुड़े थे और उनकी देखरेख में उस साल टीम प्लेऑफ तक का सफर तय करने में सफल रही थी। 

एडम जाम्पा, डैनियल सैम्स, केन रिर्चड्सन को मिस करेंगे कप्तान कोहली

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के लिए भले ही बैंगलोर की टीम ने कई दमदार खिलाड़ियों को टीम से जोड़ लिया हो, लेकिन एडम जाम्पा, डैनियल सैम्स और केन रिचर्ड्सन जैसे इंटरनेशनल खिलाड़ियों की कमी टीम को जरूर खलेगी। तीनों ही प्लेयर्स ने निजी कारणों के चलते टूर्नामेंट में शामिल ना होने का फैसला किया है। जाम्पा और रिर्चड्सन के पास टी-20 क्रिकेट का काफी अनुभव मौजूद है, जिसकी यकीनन विराट कोहली मिस करेगे। वहीं, डैनियल सैम्स यूएई की पिचों पर काफी कारगर साबित हो सकते थे। 

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.