IPL 2021: मुंबई इंडियंस का हिस्सा बने आर विनय कुमार, निभाएंगे अहम रोल

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आर विनय कुमार को गुरुवार को मुंबई इंडियंस का टैलेंट स्काउट चुना गया है। मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी ने एक बयान में कहा कि मुझे खुशी है कि विनय हमारे टैलेंट स्काउट प्रोग्राम में शामिल हुए। मुंबई इंडियंस टैलेंट की खोज और युवाओं को बढ़ावा देना विश्वास के मजबूत बुनियादी सिद्धांतों पर आधारित है। मुझे विश्वास है कि विनय हमारी सोच और मजबूत बनाएंगे और स्काउटिंग को भी मजबूती देंगे।

विनय ने कहा, ‘मुंबई इंडियंस के साथ फिर से जुड़ने के इस मौके के लिए मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुंबई इंडियंस खेल के हर पहलू में बेहतरी की कोशिश करता है और प्रतिभा की खोज निसंदेह उनकी सबसे बड़ी ताकत है। यह एक नया चैप्टर है और व्यक्तिगत रूप से मैं इसे क्रिकेट को वो सब कुछ वापस देने के मौके के रूप में मानता हूं जो मुझे इससे मिला है।’

इससे पहले दिसंबर 2020 में पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल भी टैलेंट स्काउट के रूप में मुंबई इंडियंस सेट-अप में शामिल हुए थे। गौरतलब है कि भारत के पूर्व मध्यम तेज गेंदबाज 2015 और 2017 आईपीएल सीजन  के दौरान मुंबई इंडियंस के विजयी अभियानों का हिस्सा था। विनय ने 2008 में आईपीएल में डेब्यू किया था और उनका आईपीएल अभियान 105 विकेट के साथ खत्म हुआ था।

कनार्टक को रणजी ट्रॉफी के दो खिताब दिलाने वाले विनय ने घरेलू सर्किट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्होंने अपना रणजी अभियान 442 विकेटों के साथ खत्म किया। उन्होंने भारत के लिए 41 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं। विनय ने इसी साल फरवरी में फर्स्ट क्लास और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

संबंधित खबरें





Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.