IPL 2021 में कप्तान विराट कोहली की आंखों का तारा बने ये दो खिलाड़ी, एक ने बल्ले से तो दूसरे ने गेंद से मचाया धमाल

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.


आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स को हराने के साथ ही रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ का अपना टिकट कटा लिया है। इस सीजन आरसीबी का प्रदर्शन अबतक लाजवाब रहा है और विराट कोहली की अगुवाई में बैंगलोर ने सामने वाली टीम के मुंह से जीत छीनी है। पहले लेग की शानदार फॉर्म को आरसीबी ने यूएई में भी जारी रखा और मुंबई इंडियंस जैसी टीम को मैदान पर चारों खाने चित किया। विराट की टीम इस सीजन अलग ही लय में दिखाई दी और टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में ग्लेन मैक्सवेल और हर्षल पटेल ने अहम भूमिका निभाई। 

KKR vs SRH: आईपीएल डेब्यू में ही उमरान मलिक ने बजाई बल्लेबाजों के लिए खतरे की घंटी, बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसके आसपास भी नहीं बुमराह और मोहम्मद शमी- VIDEO

आईपीएल 2021 में जब-जब आरसीबी के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज फ्लॉप हुए तो ग्लेन मैक्सवेल ने टीम की नैया को पार लगाने का जिम्मा उठाया। विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर मैक्सवेल इस सीजन बैंगलोर के लिए जिम्मेदारी के साथ बैटिंग करते हुए नजर आए और उन्होंने खराब गेंदों को सही नसीहत दी। ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में अबतक 12 मैचों में आरसीबी के लिए 145.35 के बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 407 रन बनाए हैं। इस दौरान मैक्सवेल ने पांच अर्धशतक ठोके हैं और टीम के हाईएस्ट स्कोरर भी रहे हैं। मैक्सवेल के टीम में आने से कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स पर से भी काफी भार कम हुआ और जिसका असर इस सीजन साफतौर पर दिखा। 

IPL 2021: पंजाब के कप्तान केएल राहुल के सिर की शोभा बढ़ा रही है ऑरेंज कैप, पर्पल कैप पर अब भी आरसीबी के स्टार गेंदबाज का कब्जा

मैक्सवेल ने आरसीबी के लिए बल्ले से कमाल किया है तो गेंद से हर्षल पटेल ने टीम की बल्ले-बल्ले कराई है। आईपीएल 2021 में हैट्रिक अपने नाम कर चुके बैंगलोर के इस तेज गेंदबाज ने कप्तान कोहली को हर उस समय पर विकेट निकालकर दिया, जब टीम हार की तरफ बढ़ रही थी। इस सीजन खेले 12 मैचों में हर्षल ने 26 विकेट निकाले हैं और आईपीएल 2021 के पहले लेग से ही पर्पल कैप पर उनका कब्जा रहा है। डेथ ओवरों में भी हर्षल विराट का ट्रंप कार्ड बने और दो मैचों में लगातार एक ही ओवर में तीन विकेट निकाले। खास बात यह है कि घरेलू क्रिकेट में हरियाणा की कप्तानी करने वाले हर्षल का बेस्ट प्रदर्शन डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के बैटिंग ऑर्डर के सामने आया। हर्षल ने भारत में रोहित की टीम के खिलाफ ही एक ही मुकाबले में पांच विकेट निकाले तो यूएई में पांच बार की चैंपियन के खिलाफ ही आरसीबी के बॉलर ने हैट्रिक चटकाई। आरसीबी को अगर आईपीएल की पहली ट्रॉफी उठाने का सपना पूरा करना है तो विराट के इन दो सूरमाओं को इस तरह से रंग जमाना होगा। 

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.