IPL 2021: यूएई लेग में किस कैप्टन ने किया है सबसे ज्यादा इंप्रेस, कोहली, ऋषभ पंत नहीं संजय मांजरेकर ने लिया इस खिलाड़ी का नाम

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.


आईपीएल 2021 के यूएई लेग में अबतक 20 मैच खेले जा चुके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम प्लेऑफ का अपना टिकट कटा चुकी हैं। बचे हुई एक पोजीशन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच कड़ी जंग जारी है, जबकि राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स भी रेस में बने हुए हैं। यूएई एडिशन में चतुर भरी कप्तानी ने मैच का एक ओवर में पासा पलटा है और कैप्टन का एक सही दांव टीम की जीत की वजह बना है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि किस कप्तान ने आईपीएल के दूसरे फेज में अपनी छाप छोड़ी है। इस बात का जवाब भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दिया है। मांजरेकर के मुताबिक, इयोन मोर्गन वह कैप्टन रहे हैं, जिन्होंने उनको यूएई एडिशन में सबसे ज्यादा इंप्रेस किया है। 

IPL 2021 KKR vs SRH: कमबैक मैच में शाकिब अल हसन ने एक डायरेक्ट थ्रो से बदल डाला पूरा मैच, केन विलियमसन भी रह गए दंग- Video

‘ईएसपीयन क्रिकइंफो’ के साथ बातचीत करते हुए मांजरेकर ने मोर्गन को इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे फेज का बेस्ट कप्तान बनाया है। हालांकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का यह जवाब चौंकाने वाला रहा, क्योंकि केकेआर की टीम अबतक प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की नहीं कर सकी है। हालांकि, मोर्गन की अगुवाई में टीम ने यूएई की सरजमीं पर खेले छह मैचों में से चार में जीत दर्ज की है। टीम को चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के हाथों ही हार झेलनी पड़ी है। यूएई में मोर्गन से बेहतर रिकॉर्ड इस सीजन सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी का रहा है। जिनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने खेले पांच में से चार मैच जीते हैं। 

IPL 2021: केएल राहुल की कप्तानी पर उठाए अजय जडेजा ने सवाल, कहा- टी-20 कैप्टन बनने लायक नहीं

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस सीजन खेले 13 मैचों में से 6 में जीत हासिल की है, जबकि 7 में टीम में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इस समय प्वॉइंट टेबल में चौथे नंबर पर मौजूद है। इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स को अपने आखिरी लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना है और अगर केकआर संजू सैमसन की टीम को हराने में सफल हो जाती है तो टीम की प्लेऑफ की राह आसान हो जाएगी। मोर्गन को हालांकि यह भी दुआ करनी होगी कि रोहित की पलटन अपने अगले दो में से कोई एक मैच हार जाए। इसके साथ ही राजस्थान की टीम को भी अपने बचे हुए दो मैच खेलने हैं और वह मुंबई और केकेआर दोनों का खेल खराब कर सकती है। 



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.