IPL 2021, DC vs CSK: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स में होगी नंबर वन बनने की जंग, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.


आईपीएल 2021 के 50वें मुकाबले में प्वॉइंट टेबल में टॉप पर बैठी चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत दिल्ली कैपिटल्स से होगी। दोनों ही टीमें प्लेऑफ में अपनी जगह पहले ही पक्की कर चुकी हैं। इस मैच में एमएस धोनी और ऋषभ पंत जब एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो नंबर एक की कुर्सी पर दोनों की नजरें होंगी। दिल्ली अगर सीएसके को धूल चटाने में सफल रहती है तो टीम के 20 प्वॉइंट हो जाएंगे और प्वॉइंट टेबल में पंत की टीम नंबर वन बन जाएगी। वहीं, माही के बूढ़े शेर दिल्ली की युवा टीम का यह सपना हर हाल में चकनाचूर करना चाहेंगे। हालांकि, इस सीजन हुई पहली भिड़ंत में दिल्ली का खेल दमदार रहा था और टीम ने 7 विकेट से मैच को अपने नाम किया था। 

जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी चेन्नई की टीम

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को अपने आखिरी मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के हाथों करारी हार झेलनी पड़ी थी। राजस्थान के बल्लेबाजों ने सीएसके बॉलिंग अटैक की जमकर धज्जियां उड़ाई थी और 190 रनों के लक्ष्य को महज 17 ओवर में चेज कर डाला था। बैटिंग की बात करें तो ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले मैच में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक ठोका था, तो फाफ डुप्लेसी भी बेहतरीन लय में चल रहे हैं। सुरेश रैना की जगह पर धोनी रॉबिन उथप्पा को एक मौका देने की सोच सकते है। मोईन अली और अंबाती रायडू ने जरूरत पड़ने पर टीम के लिए बल्ले से अहम योगदान दिया। है। राजस्थान के खिलाफ सैम करन की खूब पिटाई थी और इंग्लिश गेंदबाज ने चार ओवर में 55 रन लुटाए थे ऐसे में माही इस मैच में ड्वेन ब्रावो के साथ उतर सकते हैं। केएम आसिफ की जगह पर दीपक चाहर की वापसी हो सकती है। 

दिल्ली का दमदार खेल जारी

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली के लड़कों ने जोरदार कमबैक किया था। आवेश खान और अक्षर पटेल ने मुंबई के मजबूत बैटिंग ऑर्डर को घुटने टेकने पर मजबूर किया था, तो श्रेयस अय्यर ने मुश्किल समय में एक और शानदार पारी खेलकर अपनी काबिलियत का नमूना पेश किया था। ऋषभ पंत के दिमाग में इस समय नंबर एक की कुर्सी पाने की चाहत चल रही होगी और वह विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे। धवन का रिकॉर्ड वैसे भी माही की टीम के खिलाफ काफी दमदार रहा है। पृथ्वी शॉ से टीम इस मैच में बड़ी पारी की उम्मीद जरूर करेगी। गेंदबाजी में कगिसो रबाडा और एनरिज नॉर्टेजे ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है तो अश्विन और अक्षर की जोड़ी भी दिल्ली के लिए खूब चली है। 

दिल्ली कैपिटल्स संभावित प्लेइंग XI: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीव स्मिथ, ऋषभ पंत (कप्तान), श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, शिमरॉन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, आवेश खान, एनरिज नॉर्टजे। 

चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग XI:ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसी, सुरेश रैना/रॉबिन उथप्पा, मोईन अली, अंबाती रायडू, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड। 



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.