IPL 2022 में अगर ये हो गया तो मुंबई वालों के मजे आ जाएंगे!

0 19


2022 में होने वाले IPL के 15वें सीजन और उससे सम्बंधित Mega Auction को लेकर कुछ बड़ी ख़बरें सामने आईं हैं. ख़बर मिली है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) इस सीजन के सारे मैच मुंबई में ही आयोजित कराने का प्लान कर रहा है. साथ ही ये भी ख़बर मिली है कि मेगा ऑक्शन और टूर्नामेंट के शुरू होने की तारीखों में भी फेरबदल किया जा सकता है. उम्मीद की जा सकती है कि ये सीजन पिछले सीजंस के मुक़ाबले थोड़ा लम्बा चलेगा.

क्रिकबज़ को मिली जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद फ्रैंचाइज के लिए नीलामी जीत चुकी अमेरिकन कंपनी CVC कैपिटल्स और BCCI के वकीलों के बीच एक मीटिंग हुई है. दोनों पार्टीज अहमदाबाद टीम के लिए होने वाले समझौते के लिए एक उपयुक्त और कानूनी तौर से सही शब्दावली चुनने में लगे हैं. जिससे जल्द से जल्द मेगा ऑक्शन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा सके.

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अहमदाबाद टीम के चलते जो देरी हो रही है उसका सीधा असर मेगा ऑक्शन की तारीखों पर पड़ सकता है. जानकारी मिली है कि CVC कैपिटल्स की समस्या सुलझाने के बाद बोर्ड IPL 2022 में जुड़ने वाली दो नई टीम्स लखनऊ और अहमदाबाद को कुछ खिलाड़ियों को साइन करने के लिए 15 दिन का समय और देगा. जिसके चलते मेगा ऑक्शन के लिए तय की गईं 12 और 13 फरवरी की तारीखों को और आगे बढ़ाया जा सकता है. ये तो हुआ प्लान ए.

इसके अलावा BCCI प्लान बी भी तैयार कर रहा है. कोरोना के बढ़ते खतरे को देख बोर्ड इस बात पर भी विचार कर रहा है कि IPL 2022 के सभी मैच एक ही शहर में आयोजित किए जाएं. जिसके लिए मुंबई शहर को प्राथमिकता पर रखा गया है. और तीन मैदानों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. क्रिकबज़ को मिली जानकारी के मुताबिक इस सीजन के सभी मैच मुंबई के वानखेड़े, ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में देखने को मिल सकते हैं.

इन सबके अलावा एक बदलाव IPL की स्टार्टिंग डेट में भी हो सकता है. ख़बर मिली है कि BCCI इस बात पर भी विचार कर रहा है कि IPL 2 अप्रैल की बजाय 25 मार्च से शुरू किया जाए. जिससे टूर्नामेंट में ज्यादा समय मिल सके और डबल हैडर मुक़ाबलों की संख्या भी कम की जा सके. जाहिर है कि टूर्नामेंट अगर लम्बा चलता है तो एक दिन में दो मुक़ाबले करवाने की कम जरूरत पड़ेगी.


चार्ल्स सनी लिस्टन: एक ऐसा बॉक्सर जिसके डर से दिग्गज भागते थे!





Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.