KKR vs SRH: आईपीएल डेब्यू में ही उमरान मलिक ने बजाई बल्लेबाजों के लिए खतरे की घंटी, बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसके आसपास भी नहीं बुमराह और मोहम्मद शमी

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.


आईपीएल ने कई भारतीय खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का मौका दिया है। बल्लेबाज हो या फिर गेंदबाज इस लीग में अपना दमखम दिखाकर कई प्लेयर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट तक का सफर तय किया है। अब सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे में ऐसे ही एक गेंदबाज का आगमन हुआ है, जिसने अपने आईपीएल डेब्यू मुकाबले में ही बड़े से बड़े बल्लेबाजों को चेतावनी दे डाली है। टी नटराजन की शॉर्ट टर्म रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किए जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक ने अपने पहले ही मैच में वो रिकॉर्ड बना डाला है, जिसके आसपास जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज नहीं भटके हैं। 

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ केन विलियमसन ने जम्मू कश्मीर के इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करके दुनिया की सबसे मशहूर लीग में अपने हुनर का प्रदर्शन करने का मौका दिया। उमरान ने भी हाथ आए मौके को भुनाया और अपने चार ओवर के स्पैल में हर किसी को प्रभावित किया। उमरान ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद 150.06 प्रति किलोमीटर घंटे की स्पीड से फेंकी, जो कि आईपीएल में भारत की तरफ से किसी भी तेज गेंदबाज द्वारा फेंकी गई सबसे रफ्तार भरी गेंद रही। इससे पहले, यह रिकॉर्ड मोहम्मद सिराज के नाम था, जिन्होंने 147.68 प्रति किलोमीटर घंटे की रफ्तार से बॉल फेंकी थी। हैदराबाद के गेंदबाज खलील अहमद भी 147.38 की स्पीड से गेंद फेंक चुके हैं। 

IPL 2021: पंजाब के कप्तान केएल राहुल के सिर की शोभा बढ़ा रही है ऑरेंज कैप, पर्पल कैप पर अब भी आरसीबी के स्टार गेंदबाज का कब्जा

उमरान ने अपने चार ओवर के स्पैल में महज 27 रन दिए हालांकि वह अपने डेब्यू मुकाबले में कोई विकेट नहीं निकाल सके। गौरतलब है कि टी नटराजन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हैदराबाद ने जम्मू कश्मीर के इस गेंदबाज को शॉर्ट टर्म रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम से जोड़ा था। केकेआर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में हैदराबाद को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। यह इस सीजन केन विलियमसन की टीम की 10वीं हार रही। टीम प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है। 
 

संबंधित खबरें



Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.