LG ने बंद किया स्मार्टफोन बिजनस, अब नहीं मिलेंगे एलजी स्मार्टफोन्स!

LG ने बंद किया स्मार्टफोन बिजनस, अब नहीं मिलेंगे एलजी स्मार्टफोन्स!

हाइलाइट्स:

  • एलजी फोन बिजनस को 31 जुलाई तक पूरी तरह बंद किया जा सकता है
  • 2015 से कंपनी लगातार स्मार्टफोन बिजनस में घाटा झेल रही है
  • कंपनी कुछ समय तक कस्टमर सर्विस सपॉर्ट देती रहेगी

नई दिल्ली
LG ने सोमवार को ऐलान कर दिया कि कंपनी अपनी मोबाइल बिजनस यूनिट को बंद कर रही है। एलजी का कहना है कि मोबाइल फोन बिजनस यूनिट बंद करने से कंपनी इलेक्ट्रिक वीकल कंपोनेंट्स, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, कनेक्टेड डिवाइसेज़, स्मार्ट होम्स, बिजनस-टू-बिजनस सलूशन जैसे एरिया पर फोकस कर सकेगी।

एलजी ने आगे बताया कि कंपनी अपने स्टॉक को खत्म करने के लिए अभी फोन्स को बाजार में उपलब्ध करवाती रहेगी। कंपनी एक निश्चित अवधि के लिए ग्राहकों को सर्विस सपॉर्ट और सॉफ्टवेयर अपडेट भी जारी करती रहेगी।

बिजली बचाएंगे धांसू फीचर्स वाले ये टॉप-5 एसी, गर्मी होगी दूर और घर रहेगा ठंडा-ठंडा, कूल-कूल

एलजी के मुताबिक, मोबाइल फोन बिजनस को बंद करने का काम 31 जुलाई तक पूरा होने की उम्मीद है। कंपनी ने बताया कि इस तारीख के बाद भी कुछ मौजूदा मॉडल्स का स्टॉक उपलब्ध रह सकता है।

गौर करने वाली बात है कि एलजी की इस औपचारिक घोषणा के बाद कंपनी के मोबाइल फोन बिजनस के भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलें बंद हो गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलजी ने पहले ही कुछ कर्मचारियों को फोन डिविज़न से बिज़नस यूनिट में शिफ्ट करना शुरू कर दिया है।

7000mAh बैटरी वाले Samsung Galaxy M51 पर मिल रही भारी छूट, जानें दाम व सारी खासियतें

इससे पहले इसी साल एलजी ने कहा था कि कंपनी अपने स्मार्टफोन बिजनस का आंकलन करेगी। कंपनी ने कई ऑप्शन जैसे स्मार्टफोन यूनिट की बिक्री करने के बारे में भी विचार किया था। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स कई कंपनियों जैसे गूगल, फेसबुक, फॉक्सवैगन और वियतनाम के बीन ग्रुप के साथ बातचीत कर रही थी, लेकिन इनमें से किसी के साथ डील सफल नहीं हो सकी।

बता दें कि एलजी का स्मार्टफोन बिजनस बंद करने का फैसला चौंकाने वाला नहीं है। क्योंकि कंपनी 2015 की दूसरी तिमाही से लगातार 23 तिमाही तक घाटे का सामना कर रही है। पिछले साल की चौथी तिमाही में कंपनी ने 4.4 बिलियन डॉलर थे। काउंटरपॉइन्ट रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी ने 2020 में कुल 6.5 मिलियन यूनिट्स शिप किए और 2020 की तीसरी तिमाही में कंपनी का ग्लोबल शेयर कुल 2 प्रतिशत रहा।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here