LG स्मार्टफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी! फोन बिजनेस बंद, लेकिन 3 साल तक मिलेगा OS Update

LG स्मार्टफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी! फोन बिजनेस बंद, लेकिन 3 साल तक मिलेगा OS Update

हाइलाइट्स:

  • एलजी स्मार्टफोन्स यूजर्स के लिए मिलते रहेंगे लाभ
  • 31 मई तक एलजी स्मार्टफोन बिजनेस पूरी तरह हो जाएगा बंद
  • रिपेयर की सुविधा भी मिलती रहेगी, एलजी पे सेवा भी रहेगी जारी

नई दिल्ली।
बीते दिनों पॉपुलर इलेक्ट्रोनिक कंपनी LG ने अपना स्मार्टफोन बिजनेस बंद करने की घोषणा की, जिसे सुनकर दुनियाभर के लोगों को बुरा लगा कि ऐसा क्या हो गया कि एलजी के नए मोबाइल्स अब देखने को नहीं मिलेंगे। लेकिन इस बीच एलजी ने मौजूदा एलजी मोबाइल यूजर्स के लिए बड़ी घोषणा की है। एलजी ने कहा है कि उसके स्मार्टफोन यूजर्स को अगले 3 साल तक के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम यानी सॉफ्टवेयर अपडेट्स का लाभ मिलता रहेगा। एलजी जल्द ही अपनी ग्लोबल वेबसाइट पर OS Update Programs की डीटेल देगी और स्मार्टफोन्स की लिस्ट जारी करेगी, जिनमें आने वाले समय में ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट होने हैं।

ये भी पढ़ें-Realme C20 First Impression: नया सस्ता फोन रियलमी सी20 के बारे में जानें सबकुछ

जानें क्या कुछ होगा?
दरअसल, जैसे ही एलजी मोबाइल यूजर्स को पता चला कि कंपनी अपना स्मार्टफोन बिजनेस बंद करने वाली है, वैसे ही यूजर्स में ये निराशा घर कर गई थी कि क्या अब एलजी के सस्ते और महंगे मोबाइल्स में जरूरी अपडेट नहीं डाले जाएंगे? अब कंपनी ने साफ किया है कि एलजी स्मार्टफोन्स में अगले 3 साल तक ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट्स का लाभ मिलेगा। जहां एलजी के बजट मोबाइल में 2 साल तक ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट होंगे, वहीं फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG Velvet और LG Wing में 2023 तक ऑपरेटिंग सिस्टम अपग्रेडेशन देखने को मिलेंगे। जैसे-जैसे गूगल अपने ऐंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करती रहेगी, वैसे-वैसे एलजी यूजर्स को भी इसका लाभ मिलता रहेगा, जो मोबाइल इसके लिए इलिजिबल होंगे।

ये भी पढ़ें-30 हजार रुपये से कम में मिल रहे Daikin के शानदार विंडो और Split AC, छूट का भी फायदा

एलजी मोबाइल्स की बिक्री कम होने से कंपनी ने लिया ऐसा फैसला

रिपेयर सर्विस भी 4 साल तक
इन सबके साथ एलजी ने यूजर्स को खुश करने के लिए अगले 4 वर्षों तक LG Smartphones Repair की घोषणा की है, ऐसे में आप अगर एलजी स्मार्टफोन यूज करते हैं और इस चिंता से घिरे हैं कि कल को आपका फोन खराब हो गया तो उसे रिपेयर कहां कराएंगे, तो आपको बता दूं कि आप अगले 4 साल तक एलजी के सर्विस सेंटर पर जाकर अपना फोन रिपेयर करा सकते हैं। हालांकि, फोन के मैन्यूफैक्चिंग डेट से 4 साल रिपेयर का डेट काउंट होगा।

ये भी पढ़ें-
Dell ने लॉन्च किए 3 शानदार Gaming Laptop, देखें कीमत और खासियत समेत पूरी जानकारी

LG mobile users OS Update for 3 Years 2

एलजी ने भारत समेत दुनियाभर में कई शानदार फोन लॉन्च किए हैं।

LG Pay सर्विस अगले 3 साल तक एक्टिव
इसके साथ ही एलजी ने ये भी घोषणा की है कि कंपनी की मोबाइल पेमेंट और डिजिटल वॉलिट सर्विस LG Pay भी अगले 3 वर्षों तक एक्टिव रहेगी। आखिर में आपको बता दूं कि एलजी अगले महीने यानी मई 2021 तक की मोबाइल का प्रोडक्शन करेगी और 32 जुलाई तक एलजी का स्मार्टफोन बिजनेस पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। स्टॉक खत्म होने तक एलजी के मोबाइल बिकते रहेंगे।

ये भी पढ़ें-28 घंटे बैटरी बैकअप वाला Realme Buds Air 2 Neo ईयरबड्स लॉन्च, देखें कीमत

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here