Oppo F19 First Impression: 5000mAh की बैटरी के साथ आने वाले इस फोन का कैसा रहा एक्सपीरियंस, पढ़ें

Oppo F19 First Impression: 5000mAh की बैटरी के साथ आने वाले इस फोन का कैसा रहा एक्सपीरियंस, पढ़ें

नई दिल्ली। Oppo F19 First Impression: पिछले कुछ वर्षों में OPPO ने भारत में अपना मार्केट काफी मजबूत किया है। कंपनी ने बजट से लेकर हाई-एंड तक के स्मार्टफोन्स मार्केट में लॉन्च किए हैं। वहीं, कंपनी कई मिड-रेंज के स्मार्टफोन्स भी उपलब्ध कराती है। इस लिस्ट में एक नया स्मार्टफोन Oppo F19 है। इस फोन की खासियत की बात की जाए तो इसकी बैटरी आपको सबसे जायदा प्रभावित करेगी। इस फोन का फर्स्ट लुक या फर्स्ट इम्प्रैशन हमारे लिए कैसा रहा, इस लेख में हम आपसे यही साझा करने वाले हैं।

Oppo F19: डिजाइन और डिस्प्ले


Oppo F19 प्लास्टिक और ग्लास से बनाया गया है। इसका डिजाइन काफी अच्छा है। फोन का बैक पैनल ग्लॉसी और ग्रेडिएंट फिनिश के साथ आता है। साथ ही इसमें Oppo का लोगो फोन के नीचे की तरफ लेफ्ट कॉर्नर में है। इसमें 6.43 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जो Full HD+ रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90.8 फीसद है। इसके डिस्प्ले पर एक पंच-होल कट-आउट है। इसका डिस्प्ले ब्राइट और वाइब्रेंट है। यह दो कलर में आता है जिसमें प्रिज्म ब्लैक और मिडनाइट ब्लू मौजूद है। यह काफी स्मूद और ग्लॉसी है। ओवरऑल दिखने में यह फोन यूजर्स को पसंद आ सकता है।

Oppo F19: परफॉर्मेंस

1


किसी भी फोन की परफॉर्मेंस उसे लॉन्ग-टर्म में इस्तेमाल किए बिना बेहतर तरीके से नहीं बताई जा सकती है। हालांकि, फोन में 2 गीगाहर्ट्ज तक की क्लॉक स्पीड के साथ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर दिया गया है। मिड-रेंज सेगमेंट के लिए यह प्रोसेसर ठीक कहा जा सकता है। लेकिन इसकी परफॉर्मेंस के बारे में फोन को ठीक तरह से इस्तेमाल कर ही बेहतर बताया जा सकता है।

Samsung Galaxy F62 Review: मिड-रेंज में बेमिसाल बैटरी लाइफ और परफॉरमेंस

फोन में ColorOS 11.1 पर आधारित एंड्रॉइड 11 OS दिया गया है। इन सभी के साथ फोन में दिन प्रतिदिन वाले काम बेहद ही आसानी से कर सकते हैं। साथ ही वीडियो देखना या ब्राउजिंग करने में यूजर्स को किसी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। हैवी ग्राफिक्स वाले गेम्स को खेलते समय यूजर्स को कैसा एक्सपीरियंस प्राप्त होगा इसके बारे में अभी नहीं कहा जा सकता है।

Oppo F19: कैमरा

4


फोन में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.7 है। दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है जिसका अपर्चर f/2.4 है। वहीं, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है जिसका अपर्चर f/2.4 है। फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है जिसका अपर्चर f/2.4 है। कैमरा परफॉर्मेंस की बात करें तो दिन की रोशनी में फोटोज के रिजल्ट अच्छे आते हैं। डिटेल्ड शॉट्स और डायनेमिक रेंज के शॉट्स भी अच्छे कहे जा सकते हैं। क्लोजअप शॉट्स भी फोन से बेहतर लिए जा सकते हैं। डिटेल कैमरा रिव्यू के लिए फुल रिव्यू का इंतजार करें।
Camera Samples:

6

7

8

Oppo F19: बैटरी
इस फोन में 5000 mAh की बैटरी दी गई है जो 33W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसे फास्टेस्ट तो नहीं कहा जा सकता है लेकिन यह एक डिसेंट फीचर कहा जा सकता है। Oppo ने दावा किया है कि यह चार्जर 5 मिनट की चार्जिंग में 5.5 घंटे का टॉकटाइम जितना चार्ज हो जाता है। इसके फीचर्स को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यह फोन 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगा।

Realme 8 Review: बढ़िया परफॉर्मेंस वाला आकर्षक मिड-रेंज स्मार्टफोन, खरीदें या नहीं?

5

निष्कर्ष: Oppo F19 के फर्स्ट इंप्रेशन में हम यह कह सकते हैं कि सबसे बेहतर फोन का डिस्प्ले और डिजाइन है। दिन की रोशनी में कैमरा बेहतर काम करता है। हालांकि, चिपसेट कितना दमदार होगा यह डिटेल्ड रिव्यू में ही बताया जा सकता है। देखा जाए तो 18,999 में दूसरी कंपनियां बेहतर फीचर्स के साथ स्मार्टफोन्स उपलब्ध कराती हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगी कि यह फोन यूजर्स के बीच अपनी जगह बना पाएगा या नहीं।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here