PM मोदी की सुरक्षा में कथित चूक पर सोनिया गांधी ने चन्नी से क्या कहा?

0 23


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में कथित चूक को कांग्रेस पार्टी भी गंभीरता से ले रही है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने इस घटना को लेकर पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से बात की है. उन्होंने CM से जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करने को कहा है. आजतक से जुड़े अशोक सिंघल की रिपोर्ट के मुताबिक सोनिया गांधी ने सीएम चन्नी से कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं, उनकी सुरक्षा के मामले में पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए. जो भी जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. इस मामले में कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से एक विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है.

गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश

पंजाब (Punjab) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के काफिले को कथित तौर पर रोके जाने को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ी सुरक्षा चूक माना है. गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah) ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं. मंत्रालय की ओर से जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. आजतक से जुड़ीं कमलजीत संधू की रिपोर्ट के मुताबिक तीन सदस्यीय समिति का नेतृत्व कैबिनेट सचिवालय के सुरक्षा सचिव सुधीर कुमार सक्सेना करेंगे. इसमें आईबी के संयुक्त निदेशक बलबीर सिंह और एसपीजी के आईजी एस सुरेश शामिल होंगे.

कैबिनेट की बैठक में छाया रहा मुद्दा

प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कथित चूक के बाद गुरुवार 6 जनवरी को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में यह मुद्दा छाया रहा. कुछ मंत्रियों का कहना था कि इस मामले में ऐसी कार्रवाई की जाए, जो एक नजीर बने ताकि भविष्य में कोई भी प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश न कर सके. इसके बाद ही गुरूवार देर शाम गृह मंत्रालय ने तीन सदस्यीय जांच समिति बनाए जाने की घोषणा कर दी. आपको बतादें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय पहले ही इस पूरे मामले में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांग चुका है.

CM चन्नी बोले- पुलिस की कोई गलती नहीं

पंजाब के सीएम चन्नी ने एक फिर कहा है कि पीएम मोदी की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था और इस पूरे मामले में पंजाब पुलिस की कोई गलती नहीं है. चन्नी ने आजतक से बातचीत में बताया,

“अंतिम समय में पीएम मोदी के कार्यक्रम में बदलाव हुआ था. वे हेलिकॉप्टर से जाने वाले थे, लेकिन अचानक उनका सड़क मार्ग से जाने का प्लान बन गया. इसमें पुलिस की कोई गलती नहीं है…प्रदर्शनकारी जिस जगह रास्ता रोककर बैठे थे, वहां से एक किलोमीटर पहले ही पीएम का काफिला रोक दिया गया था, तो इसमें खतरा कैसा?”

‘वो इलाका तो बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में’

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस घटना के लिए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा,

“प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक केंद्रीय एजेंसियों, इंटेलिजेंस ब्यूरो और एसपीजी की विफलता है. आईबी के डायरेक्टर ने भी पीएम के पंजाब दौरे से पहले सुरक्षा इंतजामों को लेकर अपनी संतुष्टि जाहिर की थी. लेकिन सुबह अचानक कुछ लोग पास के गांव से आकर सड़क पर बैठ गए थे, जिससे रुकावट आई…जिस इलाके में पीएम मोदी को आना था, वो वैसे भी बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में आता है, इसलिए इसमें राज्य की पुलिस की कोई गलती नहीं है.”


वीडियो देखें: PM मोदी के काफिले को भाकियू (क्रांतिकारी) के कार्यकर्ताओं ने रोका था? वायरल वीडियो देखिए





Source link

Leave A Reply

Your email address will not be published.