Signal ला रहा नया फीचर, बिना बैंक अकाउंट और डेबिट कार्ड के कर पाएंगे पेमेंट

Signal ला रहा नया फीचर, बिना बैंक अकाउंट और डेबिट कार्ड के कर पाएंगे पेमेंट

हाइलाइट्स:

  • Signal यूजर्स के बेनिफिट को ध्यान में रखते हुए नया पेमेंट फीचर टेस्ट कर रही है
  • यह फीचर फिलहाल यूके में बीटा बिल्ड वर्जन पर
  • पेमेंट फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको बैंक अकाउंट या डेबिट कार्ड लिंक नहीं करना पड़ेगा

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Signal अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए नए फीचर्स शामिल करती रहती है। अब यह कंपनी यूजर्स के बेनिफिट को ध्यान में रखते हुए नया पेमेंट फीचर टेस्ट कर रही है। अब ऐप के नए पेमेंट फीचर के जरिए यूजर्स प्राइवेसी केंद्रित पेमेंट कर सकेंगे। सबसे खास बात यह है कि Signal के पेमेंट फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको बैंक अकाउंट या डेबिट कार्ड लिंक नहीं करना पड़ेगा। बल्कि कंपनी क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से यह करने वाली है।

Signal का यह फीचर फिलहाल यूके में बीटा बिल्ड वर्जन पर मिल रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही Signal इसे सबी देशों के यूजर्स के लिए भी पेश कर सकता है। फिलहाल यूके में सिग्नल के बीटा वर्जन पर यह पेमेंट विकल्प नजर आ रहा है। इस प्रकार यूजर्स आसानी से प्राइवेसी फोक्सड पेमेंट कर पाएंगे जो कि मैसेज भेजने और प्राप्त करने जितना आसान होगा।

आपको बता दें कि Signal में पेमेंट फीचर Mobilecoin वॉलेट फीचर के जरिए किया जा रहा है। Mobilecoin वॉलेट की खुद की करेंसी है, जिसे MOB कहते हैं। जानकारी के अनुसार, जब कोई यूजर Mobilecoin वॉलेट को Signal से जोड़ते हैं तो उसके बाद पैसे भेजे जा सकते हैं और प्राप्त किए जा सकते हैं।

1,000 रुपये से कम कीमत में घर ले जाएं Poco स्मार्टफोन्स, पढ़ें ऑफर डिटेल्स

Mobilecoin का डिजाइन कुछ इस प्रकार है कि Signal के पास इन ट्रांजेक्शन पर कोई अधिकार नहीं होगा। सिर्फ पैसा भेजने वाले और प्राप्त करने वाले के पास ही लेनदेन की जानकारी होगी। यानी कि यूजर्स के पास कितने पैसे हैं या कितने पाए आए गए इसकी जानकारी सिग्नल के पास नहीं होगी। MobileCoin में कोई भी ट्रांजेक्शन पर अधिकार नहीं पा सकता है। यूजर्स जितनी मर्जी ट्रांजेक्शन करें तो इसकी जानकारी Signal ऐप को नहीं मिलेगी। यह फीचर भारत में कब आएगा इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

क्या सैमसंग गैलेक्सी F62 मिड-रेंज सेगमेंट में है फुल पैकेज? देखें वीडियो में

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here