UP ब्लॉक प्रमुख चुनाव: सीएम योगी ने BJP की जीत का दावा करते हुए क्या कहा?

0

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान के बाद मतगणना जारी है. भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच ही टक्कर मानी जा रही थी, लेकिन सत्ताधारी भाजपा मतगणना पूरी होने से पहले ही काफी आगे दिख रही है. सूबे में 349 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध चुने जा चुके थे. भाजपा का दावा था कि इनमें से 334 ब्लॉक प्रमुख उनकी पार्टी के हैं, जबकि अन्य सपा के या निर्दलीय हैं. वहीं 476 सीटों पर मतदान हुआ. अब इन कुल 825 सीटों की बात करें तो भाजपा 581 ब्लॉक जीत चुकी है. सपा को अभी तक 89 सीटों पर जीत मिली है. कांग्रेस को एक सीट और अन्य को अब तक 80 से अधिक सीट मिल चुकी हैं. अभी करीब 780 सीटों के नतीजे आ गए हैं. पूरे नतीजे आने अभी बाकी हैं.

आगरा की सभी 15 ब्लॉक प्रमुख सीट पर भाजपा को जीत मिली है. वाराणसी में भी सभी सीटों पर भाजपा और सहयोगी पार्टियों को जीत मिली. मिर्ज़ापुर में 12 में से 10 सीटों पर भाजपा और सहयोगी पार्टी अपना दल को जीत मिली है. जौनपुर के 14 ब्लॉक पर भाजपा, 2 ब्लॉक पर सपा जीती. मेरठ में भाजपा को 12 सीट, सपा को 6 सीट मिलीं.

जीत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा –

“केंद्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन में प्रदेश संगठन और सरकार ने मिलकर जनता तक योजनाओं को बिना भेदभाव पहुंचाने का कार्य किया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम उसके उदाहरण हैं. क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में 635 से अधिक सीटों पर भाजपा अपने सहयोगियों और समर्थकों के साथ विजयी बन रही है, ये संख्या पूरे परिणाम आने पर अभी और बढ़ेगी.”

पार्टी की जीत से उत्साहित UP BJP अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा –

“पंचायत चुनाव और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में प्रदेश की जनता ने भाजपा को आशीर्वाद दिया है. ये जीत मोदी सरकार और योगी सरकार की योजनाओं का नतीजा है. भाजपा के परिश्रमी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं.”

इसके अलावा मीडिया से बात करते हुए स्वतंत्र देव सिंह बोले कि योगी जी के नेतृत्व में राज्य भ्रष्टाचार मुक्त हुआ है.


यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में लखीमपुर में साड़ी खींचने के साथ गोरखपुर से बेहद शर्मनाक तस्वीरें आई





Source link

You might also like
Leave A Reply

Your email address will not be published.