WhatsApp का ये नया फीचर खत्म कर देगा Android और iOS के बीच चैट ट्रांसफर की परेशानी

WhatsApp का ये नया फीचर खत्म कर देगा Android और iOS के बीच चैट ट्रांसफर की परेशानी

हाइलाइट्स:

  • वॉट्सऐप एक नया फीचर लाने की प्लानिंग कर रही
  • आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइस के बीच वॉट्सऐप चैट माइग्रेट कर पाएंगे
  • थर्ड पार्टी ऐप की नहीं होगी जरूरत

दुनिया की जानी-मानी दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स का आकर्षण बनाए रखने के लिए लगातार कुछ न कुछ नया फीचर ऐप में शामिल करता रहता है। वॉट्सऐप जब भी कोई नया फीचर जारी करता है तो उसे पहले WhatsApp के बीटा यूजर्स को इस्तेमाल करने का मौका मिलता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब वॉट्सऐप एक नया फीचर लाने की प्लानिंग कर रही है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर के जरिए आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइस के बीच वॉट्सऐप चैट माइग्रेट कर सकते हैं। फिलहाल आईओएस और एंड्रॉयड के बीच वॉट्सऐप ट्रांसफर करने पर चैट हिस्ट्री खत्म हो जाती है यानी कि अगर आप आईओएस की जगह एंड्रॉयड फोन इस्तेमाल करेंगे या फिर एंड्रॉयड की जगह आईओएस फोन इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में वॉट्सऐप ट्रांसफर करने पर चैट हिस्ट्री नहीं मिलती है।

मगर अब जो नया फीचर वॉट्सऐप लाने पर काम कर रही है उसके बाद आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइस के बीच आसानी से वॉट्सऐप को स्विच कर पाएंगे और चैट हिस्ट्री भी खत्म नहीं होगी। वॉट्सऐप फिलहाल दोनों अलग-अलग फोन में चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने के फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसके बाद यूजर्स बिना किसी परेशानी के वॉट्सऐप चैट को खोए बिना ही एंड्रॉयड से आईफोन या फिर आईफोन से एंड्रॉयड में वॉट्सऐप स्विच कर पाएंगे।

Jio की मिस्ड कॉल अलर्ट सर्विस के हैं कई फायदे, ऐसे करें एक्टिवेट

थर्ड पार्टी ऐप की नहीं होगी जरूरत: फिलहाल यूजर्स को अलग-अलग डिवाइस जैसे कि एंड्रॉयड से आईफोन या फिर आईफोन से एंड्रॉयड में वॉट्सऐप स्विच करने पर पुरानी चैट हिस्ट्री बरकरार रखने के लिए वॉट्सऐप प्लस (WhatsApp Plus) जैसी थर्ड पार्टी ऐप रखनी होती थी, लेकिन वॉट्सऐप के नए फीचर के बाद इसकी जरूरत नहीं होगी।

वर्तमान की बात करें तो एंड्रॉयड फोन के लिए वॉट्सऐप चैट बैकअप गूगल ड्राइव पर सेव होता है। वहीं आईफोन के लिए वॉट्सऐप चैट बैकअप आईक्लाउड पर सेव होता है। वॉट्सऐप के माइग्रेशन फीचर के लिए ऐप अपडेट होनी अनिवार्य है। वॉट्सऐप का यह फीचर फिलहाल डेवलपिंग स्टेज में है। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही इस फीचर को जारी कर दिया जाएगा।

ऐसे में यूजर्स गूगल प्ले स्टोर या फिर ऐप स्टोर से ऐप को अपडेट कर सकते हैं। आपको बता दें कि वॉट्सऐप के नए आगामी फीचर के लिए WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट जारी किया है। इस स्क्रीनशॉट में एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफोन एक साथ आमने-सामने दिखाए गए हैं। आईफोन में मूव चैट्स टू एंड्रॉयड फीचर का विकल्प भी नजर आ रहा है। इसमें यह कहा गया है कि आईओएस से एंड्रॉयड में चैट ट्रांसफर करने के लिए यूजर्स को वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल करना जरूरी है।

अब 2G & 3G फोन पर भी चलेगा इंस्टाग्राम

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here