WhatsApp ने कोरोना वैक्सीन के लिए पेश किया नया स्टिकर पैक, कैसे करें डाउनलोड और इस्तेमाल

WhatsApp ने कोरोना वैक्सीन के लिए पेश किया नया स्टिकर पैक, कैसे करें डाउनलोड और इस्तेमाल

हाइलाइट्स:

  • WhatsApp चैट को ज्यादा मजेदार बनाने के लिए लाया नया स्टिकर पैक
  • स्टिकर पैक वैक्सीन फॉर ऑल (Vaccines for All) शामिल किया
  • कोरोनावायरस वैक्सीन के बारे में बताने में मदद करेगा

नई दिल्ली। दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेजिंग वॉट्सऐप (WhatsApp) आज के समय में इंसान के जीवन का अहम हिस्सा बन गई है, यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि इसका इस्तेमाल सुबह से शाम किया जाता है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर स्टिकर का इस्तेमाल चैट को ज्यादा मजेदार और आकर्षक बनाने के लिए किया जाता है और यह बात करने का काफी मजेदार तरीका है।

अब वॉट्सऐप ने चैट को ज्यादा मजेदार बनाने के लिए एक नया स्टिकर पैक वैक्सीन फॉर ऑल (Vaccines for All) शामिल किया है। यह यूजर्स को मजेदार तरीके से कोरोनावायरस वैक्सीन के बारे में बताने में मदद करेगा, इससे यूजर्स वैक्सीन की संभावनाओं को समझ पाएंगे और उसके बारे में बात कर पाएंगे। नए स्टिकर्स WHO के सहयोग से पेश किए गए हैं। यह बीते वर्ष कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान पेश किए गए टूगेदर एट होम (Together at Home) जैसा है।

Jio के इन इंटरनेट प्लान्स के साथ मिलती है 1 महीने की फ्री एक्स्ट्रा वैलिडिटी

वॉट्सऐप स्टिकर्स कैसे डाउनलोड करें और कैसे एक दूसरे का साथ साझा करें?
नए WhatsApp स्टिकर पैक के जरिए यूजर्स एक दूसरे से वैक्सीन के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त कर पाएंगे। जैसा कि सभी जानते हैं कि वॉट्सऐप हमारी जिंदगी का एक हिस्सा बन गई है और चैटिंग के दौरान स्टिकर्स सबसे अहम हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप वॉट्सऐप स्टिक्स को पा सकते हैं और कैसे लोगों को साथ साझा कर सकते हैं।

सबसे पहले आपको अपने फोन में वॉट्सऐप ओपन करनी है। अगर यह आपके फोन में नहीं है तो आप अपने फोन के अनुसार, इसे गूगल प्लेट स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकेत हैं।

दिल्ली में लगा है नाइट कर्फ्यू, जानें किन लोगों को मिलेगा ई-पास और इस तरह करें अप्लाई

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में कैसे करें इस्तेमाल:

  • अब आपको अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन वॉट्सऐप को ओपन करना है।
  • उसके बाद आपको उस चैट विंडो को खोलना है, जिसे आप स्टिकर्स भेजना चाहते हैं। आप चाहे हैं तो वॉट्सऐप ग्रुप में भी स्टिकर्स भेज सकते हैं।
  • अब आपको Android स्मार्टफोन में इमोजी आइकन पर टैप करना है और स्टिकर ऑप्शन का चयन करना है। फिर आपको “+” आइकन पर टैप करना है और वैक्सीन फॉर ऑल (Vaccines for All) स्टिकर पैक डाउनलोड करना है।
  • जब एक बार वैक्सीन फॉर ऑल (Vaccines for All) स्टिकर पैक डाउनलोड हो जाएगा तो उसको बाद आप इसे आसानी से सिलेक्ट करके एक दूसरे को भेजना शुरू कर सकते हैं, इसके लिए आपको सबसे पहले चैट में जाना है, उसके बाद स्टिकर आइकन पर टैप करना है, फिर स्टिकर्स पर जाना है और यहां पर आपको नया डाउलोड किया हुआ स्टिकर पैक वैक्सीन फॉर ऑल (Vaccines for All) मिल जाएगा, आप सभी के साथ इसे साझा कर सकते हैं।

क्या आप भी LinkedIn पर ढूंढ रहे हैं नौकरी तो हा जाएं सावधान, हैकर्स दे रहे लोगों को झांसा

एप्पल आईफोन में कैसे करें इस्तेमाल:

  • अब आपको अपने एप्पल आईफोन में वॉट्सऐप को ओपन करना है।
  • उसके बाद आपको उस चैट विंडो को खोलना है, जिसे आप स्टिकर्स भेजना चाहते हैं। आप चाहे हैं तो वॉट्सऐप ग्रुप में भी स्टिकर्स भेज सकते हैं।
  • अब आपको आईफोन में टाइप बॉक्स के साइड में स्टिकर आइकन पर टैप करना है। यहां पर आपको GIF और स्टिकर दोनों के ऑप्शन नजर आएंगे, यहां पर आपको स्टिकर पर टैप करना है। अब यहां पर आपको “+” आइकन का चयन करना है। उसके बाद आपको वैक्सीन फॉर ऑल (Vaccines for All) पैक नजर आएगा। अब आपको डाउनलोड ऑप्शन पर टैप करना है और उसके डाउनलोड होने का इंतजार करना है।
  • जब एक बार वैक्सीन फॉर ऑल (Vaccines for All) स्टिकर पैक डाउनलोड हो जाएगा तो उसको बाद आप इसे आसानी से सिलेक्ट करके एक दूसरे को भेजना शुरू कर सकते हैं, इसके लिए आपको सबसे पहले चैट में जाना है, उसके बाद स्टिकर आइकन पर टैप करना है, फिर स्टिकर्स पर जाना है और यहां पर आपको नया डाउलोड किया हुआ पैक वैक्सीन फॉर ऑल (Vaccines for All) मिल जाएगा, आप सभी के साथ इसे साझा कर सकते हैं।

Infinix Smart 5 Unboxing and Review: 7,199 रुपये वाले फोन में 6000mAh बैटरी

WhatsApp नए स्टिकर पैक के अलावा इंडोनेशिया, साउथ अफ्रीका, अर्जेंटीना, ब्राजील और भारत जैसे देशों में हेल्पलाइन नंबर्स के जरिए लोगों को वैक्सीन की जानकारी उपलब्ध करवाने में मदद कर रहा है। भारत के अंदर MyGov हेल्पलाइन नंबर (+ 91-9013151515) के जरिए आप सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको इस नंबर पर सिर्फ एक मैसेज भेजना है और आपकी मदद हो जाएगी।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here